मेष

मेष : आज पूरा दिन सुखमय वातावरण होगा। शारीरिक स्वास्थ्य संतोषकारक रहेगा, तथा घरेलु एवं जटिल रोगों में राहत मिलेगी। ऋतु परिवर्तन से होने वाले रोगों में आप स्वास्थ्य को थोड़ा सम्भालें, खान-पान में अधिक ध्यान रखें।

Read More >>
वृषभ

वृषभ : आज आपको अपने कार्य पर पूरा विश्वास आएगा, परिणामस्वरूप मानसिक बल भी शक्तिदायक होकर आपके दैनिक कार्यों में सहयोग देगा। भाई-बंधुओं से संबंध में मिठास बनाएं, और ज़रूरत पड़ने पर कुछ कामों में उनको आगे रखें।

Read More >>
मिथुन

मिथुन : आज का दिन आपका मिश्रफलदायक रहेगा, व्यवसाय की दृष्टि से प्रारम्भ तो अच्छा ही होगा लेकिन थोड़ी सावधानी अवश्य रखनी होगी। उधारी में जितनी सावधानी रखेंगे उतना आपके लिए ठीक ही रहेगा। किये गए श्रम का उचित फल भी प्राप्त करेंगे।

Read More >>
कर्क

कर्क : आज किसी कार्य में मन नहीं लगने से स्थिति थोड़ी अस्त-व्यस्त हो सकती है। सट्टा, लॉटरी या वायदे के व्यापार के बारे में यदि आप व्यस्त हैं या उसमे आगे बढ़ना चाहते हैं तो आज का दिन प्रतिकूल ही है। उदासीनता का त्याग करें।

Read More >>
सिंह

सिंह : आज का दिन आपको प्रगति की ओर नई दिशा सूचन करेगा, तथा वैचारिक दृष्टि से अनेकानेक विचार भी प्रदान करेगा। शारीरिक आरोग्य की प्राप्ति होगी। शक्ति का स्त्रोत एवं रोग प्रतिरोधक शक्ति में वृद्धि हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी।

Read More >>
कन्या

कन्या : आज आपके व्यवसाय में वृद्धि दिखाई देगी। यदि आप कुछ नया करने जा रहे हैं खासकर समयानुसार या मौसम अनुसार व्यापार में लाभ लेना चाहते हैं तो आपका यह कदम प्रेरणात्मक ही सिद्ध होगा। मनोकांक्षाओं की पूर्ति होने से आंतरिक शान्ति भी बढ़ेगी।

Read More >>
तुला

तुला : शारीरिक स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए आज आपको दिनचर्या को सुगठित करनी होगी, यदि अनावश्यक थकान महसूस हो तो आपको वैद्यकीय सलाह अनिवार्य होगी। जीवनसाथी की संतुष्टि एवं संतति का स्नेह जीवन को हरा-भरा करने में सहायक होगा।

Read More >>
वृश्चिक

वृश्चिक : आज आपका कार्य में मन नहीं लगने से पारिवारिक अस्थिरता भी हो सकती है। हो सके तो भलाई का कार्य आज स्थगित ही रखें। व्यावसायिक कार्य का निष्पादन योजना अनुसार नहीं हो पाने से अनावश्यक चिड़चिड़ापन रहेगा।

Read More >>
धनु

धनु : आज आप स्वयं की गलतियों पर ध्यान केन्द्रित करें। लेखन कार्य एवं अभ्यास के प्रति क्रमशः आपकी रुचि बढ़ेगी जो सफलता में परिवर्तित होगी। मानसिक स्थिति को मजबूत करने हेतु हो सके तो सुबह या शाम व्यायाम को महत्व दें।

Read More >>
मकर

मकर : आज यदि किसी कार्य पर विचार-विमर्श करना चाहते हैं तो बिना अड़चन व विघ्न के साथ संपन्न होगा तथा क्रमशः स्थिति से कार्य में सफलता भी मिलेगी। जीवनसाथी का स्नेह एवं संतति से सम्मान दोनों दोनों अच्छी तरह से प्राप्त होंगे।

Read More >>
कुंभ

कुम्भ : आज व्यवसाय में प्रगति हेतु पराक्रम व विश्वास को टूटने ना दें, आपके व्यवसाय से सम्बंधित लोगों को अच्छी तरह से संभालना तथा मान देना प्रारम्भ करें एवं जहां आपको लगता है कि कार्य में विघ्न आ रहा है वहां रूबरू मुलाकात को प्रधानता दें।

Read More >>
मीन

मीन : आज आप व्यावसायिक चाल को समझने के बाद ही आगे बढ़े अन्यथा लाभ की जगह हानि हो सकती है। मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखें। शत्रुओं की कोई भी कार्यवाही आपके विरुद्ध नाकामयाब ही सिद्ध होगी।

Read More >>
मेष

मेष : आज के दिन आप मानसिक चिन्ता के आविर्भाव को काबू में रखें। कष्टदायक परिस्थितियों में अपने स्वभाव पर ध्यान दें, परिवार के सदस्य आपके क्रोध का शिकार न हो इस बात का ध्यान रखें। अयोग्य सलाह-सूचन से बचने का पूरा प्रयास करें।

Read More >>
वृषभ

वृषभ : आज का दिन आपकी मित्रों से जान-पहचान एवं परिजनों से साथ-सहयोग मिलेगा। व्यवसाय में धन के आविर्भाव से आर्थिक लाभ होगा। व्यक्तिगत बातचीत और व्यवहार में भावनात्मक वातावरण की अनुभूति होगी।

Read More >>
मिथुन

मिथुन : आज के दिन आपको भोग-विलास की वस्तुएं एवं संपत्ति सुख मिलेगा। नए रोगों से मुक्ति और पुराने रोगों में राहत मिलेगी। आपको जन-व्यवहार में सफलता मिलेगी। मित्रों से मुलाकात व परिवारजनों और बड़े-बुज़ुर्गो से संबंध मधुर रहेंगे।

Read More >>
कर्क

कर्क : आज आपकी अनजाने व्यक्तियों से मुलाकात होगी जो दोस्ती में परिवर्तित होगी तथा उनके द्वारा खुशी व आनन्द मिलेगा। धनिक दृष्टि से उच्च स्तरीय वृद्धि होगी। पुराने रोगों में राहत रहेगी, तथा शत्रुओं पर आपका प्रभाव बना रहेगा।

Read More >>
सिंह

सिंह : आज के दिन आप पारिवारिक अशान्ति एवं अस्थिर चित्त में योजनाओं या अन्य महत्वपूर्ण आयोजनों को आखरी अंजाम ना दें। आप अपने से शक्तिशाली लोगों से शत्रुता से बचें। मानसिक असंतुलन एवं परेशानी में मन को स्थिर रखें।

Read More >>
कन्या

कन्या : आज के दिन आप उत्तम, रुचिकर तथा स्वादिष्ट भोजन से संतुष्ट होंगे। मानसिक एवं शारीरिक प्रकार से मनोकांक्षाएँ पूर्ण होने से आतंरिक सुख की प्राप्ति होगी। संतान पक्ष से भी मानसिक शान्ति बनी रहेगी। आर्थिक लाभ होगा।

Read More >>
तुला

तुला : आज के दिन आप अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। शारीरिक तथा मानसिक प्रकार से पराधीनता का अनुभव महसूस करेंगे। मानसिक अशान्ति हो सकती है। कौटुम्बिक निजी कार्य एवं झगड़े में अपनी राय या विचार न दें।

Read More >>
वृश्चिक

वृश्चिक : आज के दिन व्यापार एवं वाणिज्य में लाभ, सरकारी लेन-देन में लाभ, व इच्छित स्थान पर स्थानांतरण हो सकता है। छोटी दुरी की यात्रा सुसंपन्न कर पाएंगे। आपका शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं मानसिक शान्ति बनी रहेगी।

Read More >>
धनु

धनु : आज के दिन आप क़ानूनी मामलों, झूठे इल्जाम और उसके परिणामों पर योग्य विचार करके ही निर्णय लें। जीवनसाथी से मतभेद रहेगा। शुभ कार्य के लिए आज का दिन प्रतिकूल है। अपनी रोग आदि स्थिति पर अधिक ध्यान दें।

Read More >>
मकर

मकर : आज के दिन आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, शारीरिक शक्ति से स्फूर्ति का एहसास होगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा, अच्छे व्यक्तियों से मिलन-मुलाकात की संभावना रहेगी। व्यवसाय में आर्थिक लाभ होगा, साझेदार का सहयोग मिलेगा।

Read More >>
कुंभ

कुम्भ : आज आपको सामाजिक एवं सार्वजनिक कार्यों में यश की प्राप्ति होगी। समाज में मान-सम्मान तथा कीर्ति में वृद्धि होगी। शारीरिक एवं मानसिक शान्ति बरकरार रहेगी। दान-धर्म एवं परोपकार तथा देवभक्ति में आपकी रूचि अधिक रहेगी।

Read More >>
मीन

मीन : आपको आज का दिन अत्यधिक काम के कारण थकावट की शिकायत भी रहेगी। नए उद्योगों में असफलता मिलने का योग हो सकता है, नए कार्यों को आज स्थगित ही रखें। धन एवं मानहानि जैसे कार्यों से परहेज़ करें।

Read More >>
Aries

माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस जून माह के शुरूआती दौर से ही कैरियर व व्यापार को लेकर आप कहीं यात्राओं व प्रवास में रहेगे। इन यात्राओं के सकारात्मक परिणाम आपकी प्रसन्नता को बढ़ाने वाले रहेगे। यदि आप कोई ऐसी भूल नहीं करते हैं, तो इस माह के दूसरे भाग में आप प्रबंधन को मज़बूत बनाने मे सक्रिय रहेगे। वही तीसरे व चौथे भाग में आप अच्छे अवसरो से युक्त रहेगे। इस माह के अंतिम भाग में प्रगति की समीक्षा करेगे। प्रेम एवं सम्बंधः इस जून माह के पहले भाग से आप अपने घर परिवार में कुछ विवादों को लेकर परेशान रहेगे। भाई के साथ के आप अचानक ही अपने हक को लेकर उलझ सकते हैं। इस हेतु आप किसी बुजुर्ग व्यक्ति से सलाह मशविरा करेंगे। हालांकि आप कुछ उदारता दिखाते हुए मामलों को निपटा लेंगे। प्रेम संबधों में इस माह के पहले भाग में तनाव से युक्त रहेगे। किन्तु दूसरे व चौथे भाग अनुकूल रहेगे। वित्तीय स्थितिः इस जून महीने में अर्थ लाभ को लेकर आप कुछ असमंजस्य में बने रहेंगे। जिसके कारण आपके हाथ से कई अवसर छूट सकते हैं। हालांकि इस माह के पहले भाग में व्यय की अधिकता आपको मानसिक व शारीरिक परेशानी देने वाली रहेगी। इस माह के दूसरे भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। किन्तु तीसरे भाग में आप प्राप्त धन को अपने देयताओं को चुकाने में लगाएंगे। इस माह के अंतिम भाग अच्छे रहेगे। शिक्षा एवं ज्ञानः इस जून के महीने में आप पढ़ने-लिखने के क्षेत्रों में यद्यपि अपनी संलग्नता को बनाएं रखेंगे। किन्तु पहले भाग में आप अपना कीमती समय इधर-उधर की बातों में लगाते रहेंगे। किन्तु दूसरे भाग तक आपको लगेगा कि अध्ययन व ज्ञान के क्षेत्रों में आप पिछड़ते जा रहे है, जिससे आप पुनः सक्रिय रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में आपको पुनः आलस्य व इधर-उधर की बातें परेशान करेगी। अंतिम भाग अच्छा रहेगा। स्वास्थ्यः जून के महीने में आप अपने सेहत के प्रति लापरवाह बन रहेंगे। आप अव्यवस्थिति दिनचर्या के भॅवर में पड़े रहेगे। जिससे आपके चेहरे की रौनकता कम रहेगी। साथ ही आपको दांत व सिर, दर्द की पीड़ाएं रहेगी। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आप स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहेंगे। जिसका बढ़िया लाभ इस माह के चतुर्थ भाग में प्राप्त रहेगा। जिससे आप अपने सेहत के प्रति अधिक उत्सुक बने रहेंगे। उपयोगी उपायः मेष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः श्री बजरंगबाण का पाठ करें।

Read More >>
Taurus

वृषभ मासिक राशिफल जून 2019 माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस जून महीने के शुरूआती दौर में आप व्यापारिक विस्तार हेतु उत्पादक सामाग्री को और अच्छा बनाने के लिए तैयार रहेगे। कैरियर के क्षेत्र में आप अपनी प्रतिस्पर्धी क्षमता और उच्च करने में लगे रहेगे। हालांकि प्राथमिक तौर पर इनकी कठिनाइयां बनी रहेगी। किन्तु जून महीने के दूसरे भाग से आप अच्छी प्रगति अर्जित करने में लगे रहेगे। हालांकि तीसरा भाग मध्यम और अंतिम अच्छा रहेगा। प्रेम एवं सम्बंधः इस जून के महीने में परिवार के साथ बढ़ती हुई दूरियों से आप कुछ परेशान रहेंगे। हालांकि आप उनके साथ चल रहे मतभेदों को सुलझाने के मूड़ में रहेंगे। जिससे इस माह के दूसरे भाग से आपको प्रगति प्राप्त रहेगी। आप उनके साथ पुनः समाजस्य बनाने में लगे रहेंगे। निजी रिश्तें में इस माह के प्रथम भाग में आप पहले की तरह संबंधों को जारी नही रख सकेगे किन्तु दूसरे व चौथे भाग अनुकूल रहेंगे। वित्तीय स्थितिः आप जून महीने के प्रारम्भ में अपने बढ़ते हुए खर्चों से कुछ परेशान रहेंगे। आप अपने कामों को पूरा करने के लिए कुछ धन का प्रबंध करना चाहेंगे। जिसके लिए किसी वित्तीय संस्था से अनुरोध करेगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग से आपकी स्थितियों में सुधार रहेगा। आप संबंधित लाभ के स्रोतों से अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे। किन्तु तीसरे भाग मध्यम रहेंगे। अंतिम भाग में आपकी आय और अच्छी रहेगी। शिक्षा एवं ज्ञानः जून के महीने में आप अपनी कुछ व्यवस्थाओं को जुटाने में लगे रहेंगे। या फिर किसी अन्य काम में अपने ध्यान को भटकायें रहेंगे जिससे इस माह का पहला भाग आपके हाथ से निकल जाएंगा। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आप पुनः अपने अध्ययन के क्षेत्रों में तेजी देने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आपको लाभ रहेगा। किन्तु किसी प्रतियोगी क्षेत्रों में सफलता हेतु तीसरे भाग में और परिश्रम की जरूरत रहेगी। स्वास्थ्यः इस जून महीने के पहले भाग से ही आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। यदि कोई पुरानी बीमारी नहीं हैं तो, इस माह के पहले भाग में आपके चेहरे की रौनकता बड़ी हुई रहेगी। इस माह के दूसरे भाग में आप स्वस्थ रहेंगे। हालांकि तीसरे भाग में कुछ सेहत संबंधी पीड़ाएं रहेगी। किन्तु अंतिम भाग में पुनः सुधार की स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा बना रहें, इस हेतु आपको खान-पान में ध्यान देने की जरूरत रहेगी। उपयोगी उपायः वृष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेंगेः 1. श्री शिव चालीसा का पाठ करे।

Read More >>
Gemini

मिथुन मासिक राशिफल जून 2019 माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः माह जून में आप अपने कैरियर को और बेहतर बनाने के लिए सोचेंगे। किन्तु कोई खास प्रगति नहीं होने से आप परेशान रहेंगे। आपको लगेगा कि कुछ अतिरिक्त मेहनत के साथ उन्नति अर्जित की जा सकेगी। व्यवसायिक मामलों में इस माह आपके कुछ काम पिछड़ जायेंगे। जिससे आपको परेशानी बनी रहेगी। किन्तु माह के दूसरे, चौथे भाग में आपको पुनः अच्छे अवसर रहेंगे। जिससे आप उत्साहित रहेगे। प्रेम एवं सम्बंधः जून के महीने में आप अपने किसी निकट रिश्तेदार को लेकर परेशान रहेंगे। आप उन्हें कुछ बातों के लिए राजी करना चाहेंगे। किन्तु कुछ उनकी विवशता होने से इस माह के पहले भाग में यह काम सम्भव नहीं रहेगा। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से आपके ग्रह शुभ रहेंगे। जिससे आपको प्रसन्नता रहेगी। निजी संबंधों में साथी के प्रति आप कुछ पहले कड़ा रूख अपना सकते हैं, किन्तु तीसरे, चौथे भाग में नरम रहेंगे। वित्तीय स्थितिः जून के महीने में अपनी आर्थिक प्रगति से ज्यादा प्रसन्न नहीं रहेंगे। आप कुछ कामों को पूरा करने के लिए पैसे का आभाव देखेंगे। या कुछ कामों में गलत निर्णय के कारण आपको भारी भरकम धन व्यय करना रहेगा। इस माह के तीसरे व चौथै भाग में आपकी वित्तीय स्थिति और अच्छी बनी रहेगी। जिससे आपको अपने कामों में उत्साह बना रहेगा। आप इस दौरान अपनी कुछ पुरानी देयताओं को चुकायेंगे। शिक्षा एवं ज्ञानः इस जून के महीने में आप शैक्षिक क्षेत्रों में प्रगति अर्जित करने के लिए सक्रिय रहेंगे। हालांकि आपको छोटी-छोटी कठिनाइयां बनी रहेगी। आप देखेंगे कि समय के अनुसार ज्ञान और अच्छा बनाने की जरूरत बनी रहेगी। हालांकि आप इस माह के दूसरे भाग में अपने लक्ष्य से भटकते रहेंगे। किन्तु इस माह के तृतीय व अंतिम भाग में आप आपको कोई न कोई अच्छी शैक्षिक प्रगति रहेगी। स्वास्थ्यः इस अस्गत माह के शुरूआती दौर में अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहेंगे। आपका जोर संतुलित खान-पान की तरफ रहेगा। यदि कोई परहेज की जरूरत रहेगी, तो आपका ध्यान उस तरफ भी रहेगा। इसके बाद भी आप इस माह के दूसरे भाग में स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे भाग से आपके ग्रह पुनः अच्छे रहेंगे। जिससे आपको इस माह के अंतिम भाग में अच्छे स्वास्थ्य का लाभ रहेगा। उपयोगी उपायः मिथुन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Cancer

कर्क मासिक राशिफल जून 2019 माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः माह जून में व्यवसायिक जीवन में प्रगति अर्जित करने के लिए आप तत्पर रहेगे। किन्तु आप अपने धन व संसाधनों का प्रयोग करते हुए अपनी प्रतिस्पर्धी क्षमताओं को बढ़ाने मे लगे रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको लाभ रहेगा। इस माह के पहले भाग में आप अपने कैरियर के क्षेत्रों में सफल रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में कुछ कड़ी चुनौतियां रहेगी। किन्तु तीसरे भाग अनुकूल रहेगे। प्रेम एवं सम्बंधः जून महीने में आप अपने घर परिवार के प्रति अधिक सोचेंगे। किन्तु बढ़ती हुई व्यस्तताओं के चलते आपको कुछ परेशानियों की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि आप पुत्र/पुत्री की प्रगति से प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि उनके द्वारा आपकी बातों को न केवल सुना जा रहा है, बल्कि उस प्रत्येक अच्छी बात का वह अनुसण करते रहेंगे। जो उज्ज्वल भविष्य में सहायक रहेगी। निजी संबंध पहले, दूसरे, अंतिम भाग में अच्छे रहेंगे। वित्तीय स्थितिः इस महीने में आप अपने कारोबारी जीवन में और अच्छी स्थिति देखेंगे। जिससे आपको प्रसन्नता रहेगी। क्योंकि इस माह के पहले भाग से ही आपके ग्रह अनुकूल रहेंगे। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत बनी रहेगी। आप इस माह के दूसरे भाग में अपनी देयताओं को चुकाने में ध्यान देगे। जिससे आपकी प्रतिष्ठा और अच्छी रहेगी। किन्तु तीसरे भाग में कुछ परेशानी रहेगी। अंतिम भाग पुनः अच्छे रहेंगे। शिक्षा एवं ज्ञानः इस जून महीने में आप अपने पढ़ने लिखने के क्षेत्रों में अधिक उत्साहित रहेंगे। परिणामतः आपको अच्छे ज्ञान का फायदा रहेगा। चाहे वह तकनीक के क्षेत्रों हो या फिर संगीत के; आपको इस माह अच्छी सफलता रहेगी। यह सफलता आपके कड़े परिश्रम का फल रहेगा। हालांकि इस माह के तीसरे भाग में आपको कुछ परेशानी रहेगी। किन्तु चौथे भाग पुनः अनुकूल रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्यः इस जून के महीने में सेहत में कुछ मिलेजुले परिणामों के आसार रहेंगे। हालांकि इस माह के प्रथम भाग में आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। जिससे आप अपने कामो को करने में संलग्न रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग में हालांकि आपको कुछ छोटी-छोटी परेशानियां रहेगी। इस माह के तीसरे भाग में आप पुनः अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। किन्तु अंतिम भाग में चिंताओं की स्थिति रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। उपयोगी उपायः कर्क राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री शिव चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Leo

सिंह मासिक राशिफल जून 2019 माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः जून के महीने में अपने उत्पादों की गुणवत्ता को बनाने में सक्षम रहेंगे। जिससे इस माह के पहले भाग से ही आपको स्थानीय बाजार मे रूतबा बना रहेगा। इस माह के दूसरे भाग में आपका यह सफर लगातार जारी रहेगा। हालांकि इस माह के तीसरे भाग में आपको कैरियर के क्षेत्रों में छोटी-छोटी परेशानियों की स्थिति रहेगी। इस माह के अंतिम भाग में आपको वांछित परिणाम रहेगे। प्रेम एवं सम्बंधः इस जून के महीने के शुरूआत से ही आप अपने निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति बनाने में लगे रहेंगे। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने के प्रति आपको रूचि रहेगी। आप हालांकि इस माह के दूसरे भाग में अपने कमजोर होते संबंधों की कमजोर कड़ियों को ढूंढ़ने में लगे रहेंगे। जिससे इस माह के तीसरे व चौथे पुनः अच्छे रहेंगे। आप साथी की पसंद की कुछ वस्तुओं को देने के लिए सोचेंगे। वित्तीय स्थितिः जून के महीने में आप अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए पहले से ही अक्रामक बने रहेंगे। जिससे आपको लाभ रहेगा। हालांकि आपको इस माह के दूसरे भाग में प्रतिस्पर्धी कारणों से अपेक्षा कृत कम लाभ रहेगा। व्यय की अधिकता रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे व चौथे भाग में आपको पुनः अच्छी आमदनी रहेगी। जिससे आप अपने रहन-सहन को और अच्छा बनाने में लगे रहेंगे। यह आपको प्रसन्नता देने वाला रहेगा। शिक्षा एवं ज्ञानः जून के महीने में आप पढ़ने-लिखने के कामों को और अच्छा बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा किए गए प्रयास उपयोगी रहेगे। आप अपने निकट प्रतिद्वन्दी को मात देने में इस माह के पहले भाग से ही सफल रहेंगे। हालांकि प्रतियोगी मामलों में इस माह के दूसरे भाग में आपको कड़ी चुनौती रहेगी। किन्तु इस माह के तीसरे व अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे। जिससे आपको सफलता रहेगी। स्वास्थ्यः माह जून महीने के प्रथम भाग से आपको अपने सेहत के लिए पहले से ही कुछ परेशानी की स्थिति बनी रहेगी। आप आंतरिक पीड़ाओं से परेशान रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से आपको अनुकूल परिणाम रहेंगे। आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। जिससे आप पहले की ही तरह क्षमता के साथ अपने कामों को करने में लगे रहेंगे। नियमित दिनचर्या का बढ़िया लाभ रहेगा। उपयोगी उपायः सिंह राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः श्री सूर्य चालीसा का पाठ करे।

Read More >>
Virgo

कन्या मासिक राशिफल जून 2019 माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस जून के महीने में आप अपने कैरियर व व्यापारिक को और अच्छा बनाने की रणनीति बनाने में लगे रहेंगे। आप अपने उन कमजोर पहलुओं को सुधारने में लिए इस माह के दूसरे भाग से अक्रामक बने रहेंगे। हालांकि आपको कुछ परेशानी रहेगी। उत्पादन व विक्रय के क्षेत्रों में आप कुछ विज्ञापनों का सहारा लेने में लगे रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे व चौथे भाग अनुकूल रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः जून के महीने में आप अपने सगे भाई बहनों के साथ समांजस्य बनाने में दिलचस्प रहेंगे। यदि कोई मतभेद हैं, तो उन्हें समाप्त करने में महती प्रगति की स्थिति रहेगी। निजी संबंधों में इस माह के पहले भाग में आप कुछ उदार रहेंगे। किन्तु दूसरे भाग में आप छोटी-छोटी बातों को सम्मान का विषय बनाये रहेंगे। जिससे आपको चिंताएं रहेंगी। इस माह के तीसरे व अंतिम भाग में अनुकूलता रहेगी। वित्तीय स्थितिः इस इस जून के महीने में आप बदलते हुए वक्त के अनुसार अपने कामों को पूरा करने में अधिक दिलचस्प रहेंगे। जिससे आप अर्थ सुधारों के प्रति अधिक सजग रहेंगे। परिणामतः आपको इस माह के पहले भाग से अधिक लाभ रहेगा। किन्तु माह के दूसरे भाग में आपको अपने प्राप्त धन को देयताओं को चुकाने में व्यय करना पड़ेगा। इस माह के तीसरे व अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे। शिक्षा एवं ज्ञानः जून महीने में आप अध्ययन के क्षेत्रों में शुरू से ही सक्रिय रहेंगे। परिणामतः आपको अच्छे परिणाम रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में किसी कारण अपने पठन-पाठन में आलस्य करेंगे। जिससे आपके विषय या तो पिछड़ जाएंगे या फिर लक्ष्य से पीछे रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे व चौथे भाग में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आपका ज्ञान अच्छा रहेगा। स्वास्थ्यः जून माह में आपको स्वास्थ्य के मामलों में पहले से ही संघर्ष की स्थिति बनी रहेंगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। आंतरिक पीड़ाओं की परेशानी से निजात पाने के लिए आप किसी अस्पताल का रूख करेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे, तीसरे व अंतिम भाग से आपकी सेहत अच्छी रहेगी। जिससे कार्मिक क्षमताएं अच्छी रहेगी। उपयोगी उपायः कन्या राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Libra

तुला मासिक राशिफल जून 2019 माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः जून के महीने में व्यापारिक लक्ष्य प्राप्त करने तथा बाजार के एक बड़े भाग को हथियाने की सतत् कोशिश रहेगी। इस हेतु आप अपने उत्पादों को प्रचारित प्रसारित करने में लगे रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग में आप अपने कैरियर की धीमी प्रगति से कुछ चिंतित रहेगे। हालांकि आप इस माह के तीसरे भाग से आपको पुनः कैरियर व व्यापार मे लाभ की स्थिति बनी रहेगी। प्रेम एवं सम्बंधः जून महीने में आप पिता व चाचा से कुछ बातों में सहमति बनाने के लिए लगे रहेंगे। हालांकि आपके इन प्रयासों को इस माह सफलता रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। प्रेम संबंधों में इस माह के पहले भाग से साथी की उदासीनता से आप कुछ परेशान रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे, भाग से आप अनुकूल स्थिति से युक्त रहेंगे। हालांकि तीसरे भाग मध्यम रहेंगे। किन्तु अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे। वित्तीय स्थितिः जून के महीने मे आप अपने के धन लाभ को और अच्छा बनाने की कोशिश में रहेंगे। किन्तु आपको उस स्तर की सफलता नहीं रहेगी। जैसी आप अपेक्षा करेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग अनुकूल रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में आपके प्रयास कुछ कमजोर रहेंगे। हालांकि आप इस माह के अंत मे इन्हें और अच्छा बनाने में सफल रहेंगे जिससे आपको प्रसन्नता रहेगी। आप जरूरी उपकरणों की खरीद करेंगे। शिक्षा एवं ज्ञानः इस जून के महीने में आप तकनीक व शैक्षिक अध्ययन के क्षेत्रों में पैठ बनाने के लिए पहले से अधिक सक्रिय रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा किए प्रयास नाकाफी साबित रहेंगे। किन्तु आपके ग्रह इस माह के दूसरे भाग से अच्छे रहेंगे। जिससे आप और सकारात्मक रहेंगे। हालांकि तीसरे भाग में आप कहीं दूसरे कामों में लगे रहेंगे। इस माह के अंतिम भाग में आपको कई अनुकूल परिणाम रहेंगे। स्वास्थ्यः जून माह में आप और अधिक ऊर्जावान बने रहेंगे। इस हेतु आपको अपने खान-पान का ध्यान देने की जरूरत रहेंगी। हालांकि आप कुछ कार्मिक व व्यापारिक कामों के चलते अपनी दिनचर्या के क्रम को गड़बड़ाये रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग से आप अपने खान-पान के प्रति लगातार ध्यान देने की स्थिति रहेगी। परिणामतः आप इस माह के अंतिम भाग तक अधिक ऊर्जावान बने रहेंगे। उपयोगी उपायः तुला राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री शिव चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Scorpio

वृश्चिक मासिक राशिफल जून 2019 माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः जून के महीने मे आप अपने कैरियर व व्यापार के प्रति अधिक उत्साहित तो रहेंगे। किन्तु वांछित परिणामों हेतु आपको इस माह के प्रथम भाग से अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि आप अपने लक्षित बाजार में पैठ बनाने के लिए संघर्षरत रहेंगे। कैरियर के क्षेत्रों में प्रतिद्वन्दी को पीछे छोड़ने के लिए क्षमताओं को और बढ़ाने की जरूरत रहेगी। इस माह के दूसरे व अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः जून माह में आप अपने घर के लोगों के साथ कुछ हद तक मिलेजुले रहने के प्रयास में रहेंगे। परिणामतः आपके प्रयास सफल रहेंगे। हालांकि आपको कई बातों को ध्यान में रखकर चलने की जरूरत रहेगी। निजी संबंधों के लिहाज से जून महीने का पहला भाग तनाव देने वाला रहेगा। साथी को आपसे कुछ शिकवा शिकायतें बनी रहेगी। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से स्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। वित्तीय स्थितिः जून महीने के पहले भाग में आप अपने जरूरतों के चलते जो प्राप्त आय को नाकाफी देखेंगे। जिससे आप किसी व्यक्ति व संस्था से कुछ अर्थ प्राप्ति के लिए कह सकते है। हालांकि इस माह के दूसरे भाग से आपकी स्थिति अच्छी रहेगी। आप आय के साधनों से उम्मीदों से कहीं अधिक धन अर्जित करेंगे। जिससे प्रसन्नता रहेगी। इस माह के तीसरे भाग में देयताओं को चुकाने लगे रहेंगे। अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे। शिक्षा एवं ज्ञानः इस जून माह में आप अपने शैक्षिक स्तर को और उच्च करने के लिए प्रयत्नशील बने रहेंगे। हालांकि कुछ साधन व सामाग्री के आभाव में इस माह के पहले भाग में आप पिछड़ते रहेंगे। किन्तु दूसरे भाग तक आप जरूरी अध्ययन की सामग्री को एकत्रित करके अध्ययन के प्रति पूरी तरह से तत्पर रहेंगे। इस माह के तीसरे भाग में हालांकि आपके प्रयास कुछ सुस्त रहेंगे। इस माह के अंतिम भाग में आपको प्रगति हासिल रहेंगी। स्वास्थ्यः माह जून स्वास्थ्य के लिए अनुकूल बना रहेगा। जिससे आप अपने कामों को अधिक ऊर्जा के साथ करने में तल्लीन रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आप जरूरी कुछ परहेजों को नहीं करेंगे। जिससे आपकी सेहत के खराब होने के आसार रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे, अंतिम भाग में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को तय समय से करने में सफल रहेंगे। उपयोगी उपायः वृश्चिक राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Sagittarius

धनु मासिक राशिफल जून 2019 माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस जून माह में आप अपने कैरियर को और अच्छा बनाने के लिए पहले से अधिक सतर्क रहेंगे। हालांकि पहले भाग में आप प्रतिस्पर्धा के चलते अपने को पिछड़ा हुए पाएंगे। किन्तु दूसरे माह मे आपको पुनः अच्छे अवसर रहेंगे। जिससे आप व्यापार व कैरियर के क्षेत्रों में तीव्रता लाने में सक्रिय रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में कुछ समस्याओं के चलते आप परेशान रहेंगे। इस माह के अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः जून महीने में आप अपने घर-परिवार के साथ समांजस्य बनाएं हुए रहेंगे। आप घर में कुछ संवेदनशील मामलों में चुप रहना उचित समझेंगे। इस माह के पहले भाग हालांकि आपके निजी संबंधों के लिहाज से प्रतिकूल रहेगे। किन्तु इस माह के दूसरे, तीसरे और अंतिम भाग में आप साथी को कुछ उपहारों को देने व लेने में दिलचस्प रहेंगे। जिससे आपको आन्तरिक प्रसन्नता रहेगी। वित्तीय स्थितिः जून महीने के प्रथम भाग में आप अपने आय का अधिकांश भाग जरूरी उपकरणों को खरीदने तथा यदि कोई देयताओ को चुकाना है, तो उसमें व्यय करेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे, तीसरे भाग अनुकूल रहेंगे। जिससे इस माह के अंतिम भाग तक आप कुछ अनुकूल परिणामों को प्राप्त करके प्रसन्न रहेंगे। हालांकि आप अपने रहन-सहन को और अच्छा बनाने में दिलचस्प रहेंगे। शिक्षा एवं ज्ञानः जून महीने मे आप अपने ज्ञान को और बेहतर बनाने के लिए पहले से अधिक उत्साहित रहेंगे। हालांकि पहले भाग में आपको कुछ साधनों व उपयुक्त साहित्य का आभाव बना हुआ रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग से आप प्रतियोगी क्षेत्रों में तेजी से बढ़त बनाने में संलग्न रहेंगे। जिसके वांछित परिणाम आपको इस माह के अंतिम भाग तक प्राप्त रहेंगे। जिससे आपका ज्ञान उच्च रहेगा। स्वास्थ्यः माह जून के प्रथम भाग से ही आप अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूक रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने मे संलग्न रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में स्वास्थ्य में जुकाम, बुखार व सिर दर्द की स्थिति हो सकती है, जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। किन्तु इस माह के अंतिम भाग में आप पुनः अच्छी सेहत से युक्त रहेंगे। जिससे कामों को क्षमता के साथ करेंगे। उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः श्री राम चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Capricorn

धनु मासिक राशिफल जून 2019 माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस जून माह में आप अपने कैरियर को और अच्छा बनाने के लिए पहले से अधिक सतर्क रहेंगे। हालांकि पहले भाग में आप प्रतिस्पर्धा के चलते अपने को पिछड़ा हुए पाएंगे। किन्तु दूसरे माह मे आपको पुनः अच्छे अवसर रहेंगे। जिससे आप व्यापार व कैरियर के क्षेत्रों में तीव्रता लाने में सक्रिय रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में कुछ समस्याओं के चलते आप परेशान रहेंगे। इस माह के अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः जून महीने में आप अपने घर-परिवार के साथ समांजस्य बनाएं हुए रहेंगे। आप घर में कुछ संवेदनशील मामलों में चुप रहना उचित समझेंगे। इस माह के पहले भाग हालांकि आपके निजी संबंधों के लिहाज से प्रतिकूल रहेगे। किन्तु इस माह के दूसरे, तीसरे और अंतिम भाग में आप साथी को कुछ उपहारों को देने व लेने में दिलचस्प रहेंगे। जिससे आपको आन्तरिक प्रसन्नता रहेगी। वित्तीय स्थितिः जून महीने के प्रथम भाग में आप अपने आय का अधिकांश भाग जरूरी उपकरणों को खरीदने तथा यदि कोई देयताओ को चुकाना है, तो उसमें व्यय करेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे, तीसरे भाग अनुकूल रहेंगे। जिससे इस माह के अंतिम भाग तक आप कुछ अनुकूल परिणामों को प्राप्त करके प्रसन्न रहेंगे। हालांकि आप अपने रहन-सहन को और अच्छा बनाने में दिलचस्प रहेंगे। शिक्षा एवं ज्ञानः जून महीने मे आप अपने ज्ञान को और बेहतर बनाने के लिए पहले से अधिक उत्साहित रहेंगे। हालांकि पहले भाग में आपको कुछ साधनों व उपयुक्त साहित्य का आभाव बना हुआ रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग से आप प्रतियोगी क्षेत्रों में तेजी से बढ़त बनाने में संलग्न रहेंगे। जिसके वांछित परिणाम आपको इस माह के अंतिम भाग तक प्राप्त रहेंगे। जिससे आपका ज्ञान उच्च रहेगा। स्वास्थ्यः माह जून के प्रथम भाग से ही आप अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूक रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने मे संलग्न रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में स्वास्थ्य में जुकाम, बुखार व सिर दर्द की स्थिति हो सकती है, जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। किन्तु इस माह के अंतिम भाग में आप पुनः अच्छी सेहत से युक्त रहेंगे। जिससे कामों को क्षमता के साथ करेंगे। उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः श्री राम चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Aquarius

कुम्भ मासिक राशिफल जून 2019 माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः जून महीने में आप कुछ ऐसी व्यापारिक रणनीति बनाने में लगे रहेंगे। जिससे अच्छे लाभ की स्थिति और पुष्ट रहेगी। इस माह के पहले भाग से ही आपको अच्छी स्थिति प्राप्त रहेगी। किन्तु दूसरे भाग मे आप कुछ और सुधारों के साथ अपने साधनों को जुटाने में लगे रहेंगे। कैरियर व व्यापार के लिहाज से इस माह के तीसरे व अंतिम भाग आपको और अच्छे परिणाम देने वाले रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः जून महीने के प्रथम भाग से ही आप अपनी घर-गृहस्थी को संवारने में जुटे रहेंगे। आप अपने परिवार की सुमति बनाने के लिए हर सम्भव प्रयास में रहेंगे। इस काम में आपको इस माह के पहले भाग से ही सफलता रहेगी। प्रेम संबंधों में इस माह के पहले भाग से ही आपको मधुरता प्राप्त रहेगी। किन्तु दूसरे भाग प्रतिकूल रहेंगे। तीसरे व अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे। जिससे आपको प्रसन्नता रहेगी। वित्तीय स्थितिः जून माह के पहले भाग से ही आपको स्थानीय बाजार के एक बड़े हिस्से में उत्पादों को बेचने व परिचय कराने में कामयाबी रहेगी। परिणामतः आपको अच्छे विक्रय लक्ष्य प्राप्त रहेंगे। जिससे आपके हौसले और बुलंद रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपके प्रयास कुछ सुस्त रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे व अंतिम में आपको पुनः लाभ रहेगा। जिससे आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। शिक्षा एवं ज्ञानः इस जून के महीने मे आप अपने शैक्षिक स्तर को और समृद्ध करने में लगे रहेंगे। जिससे आपको आने वाले समय मे ज्ञान को अच्छा बनाने में सफलता रहेगी। इस माह के दूसरे भाग में यद्यपि आपको कुछ परेशानी रहेगी। इस माह के तीसरे व अंतिम भाग में आपको अच्छी कामयाबी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि प्रतियोगी क्षेत्रों हेतु तैयारी को कम न करे, सक्रियता जरूरी रहेगी। स्वास्थ्यः इस जून महीने के पहले भाग से ही आप स्वास्थ्य जीवन शैली को अपनाने के लिए तैयार रहेंगे। किन्तु कुछ जरूरी कामों के चलते इस माह के पहले भाग में आप अधिक परेशान रहेंगे। आप अपने उपयोगी परहेजों से भी किनारा कर बैठेंगे। जिससे परेशानी रहेगी। इस माह के दूसरे व चौथे भाग से आपको पुनः अनुकूल परिणाम रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को करने में सक्षम बने रहेंगे। उपयोगी उपायः कुम्भ राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः 1. श्री शनि चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
Pisces

मीन मासिक राशिफल जून 2019 माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः जून माह में आप अपने कारोबारी जीवन में और पकड़ बनाने तथा कामों को विस्तारित करने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे स्थानीय बाजार के एक बड़े हिस्से में आपको उत्पादों के विक्रय में लाभ रहेगा। कैरियर मे इस माह के पहले भाग से ही अनुकूल अवसर रहेंगे। किन्तु दूसरे भाग मे छोटी-छोटी परेशानियां बनी रहने के आसार रहेंगे। तीसरे व अंतिम भाग में आपको पुनः अनुकूल परिणाम रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः जून के महीने में आप अपने बडे़ भाई बहिनों से समांजस्य स्थापित करने में लगे रहेंगे। इस कार्य में आपको इस माह के पहले भाग से ही कामयाबी रहेगी। निजी संबंधों में इस माह के पहले भाग से ही आप उनके दिल को जीतने के प्रयास में कामयाब रहेंगे। जिससे संबंधों में परस्पर मधुरता रहेगी। किन्तु दूसरे भाग में संवादों का क्रम रूका सा रहेगा। इस माह के तृतीय भाग अनुकूल रहेगे। वित्तीय़ स्थितिः जून माह में आप अपने वित्तीय स्थिति को पहले से अधिक मजबूत बनाने में कामयाब रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा किए गए पिछले प्रयासों को अच्छी सफलता की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपको कुछ जरूरी उपकरणों की खरीद के लिए धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। इस माह के तीसरे भाग से आपको पुनः अच्छी आय रहेगी। किन्तु अंतिम भाग मध्यम रहेंगे। शिक्षा एवं ज्ञानः जून के महीने में आप अध्ययन के क्षेत्रों में पहले के मुकाबले अधिक सक्रिय रहेंगे। जिससे आपको किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के अवसर रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग में आप या तो आलस्य के शिकार रहेंगे। या फिर अपने ध्यान को दूसरी जगह लगा देगें जिससे विषयों की तैयारी प्रभावित रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे व अंतिम भाग से आपको अनुकूल परिणाम रहेगे। स्वास्थ्यः इस जून के महीने मे आपको सेहत संबंधी परेशानियां हो सकती है। क्योंकि इस माह आप अपने सेहत के प्रति लापरवाह रहेंगे। जिससे कुछ जरूरी परहेजों को दरकिनार करते हुए खा लेगे। हालांकि इस माह के दूसरे व अंतिम भाग सेहत के लिए उपयोगी रहेंगे। आप अपने कामों को पुनः क्षमताओं के साथ करने में सफल रहेंगे। इस दौरान आप नियमित दिनचर्या के प्रति कुछ और सजग रहेंगे। उपयोगी उपायः मीन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः श्री कृष्ण चालीसा का पाठ करें।

Read More >>
मेष

वार्षिक राशिफल 2019 मेष राशि मेष राशि विशेष- जनवरी के मध्य से मार्च तक का समय सामान्य रहेगा,लेकिन अप्रैल समय बहुत ही अच्छा और अनुकूल रहेगा। सितंबर और अक्टूबर का समय सामान्यतौर पर ठीक रहेगा लेकिन संयम और समझदारी से कार्य करें । मित्रों मेष राशि सभी बारह राशियों में पहली राशि है।जिसका स्वामी ग्रह मंगल है ।आपको बता दें कि मंगल हमारे आत्मबल में वृद्धि का कारक ग्रह है। मंगल हमे जमीन प्रदान करने वाला ग्रह है। मंगल की कृपा से हमें चल और अचल संपत्ति प्राप्त होती है। मेष राशि के जातकों की विशेषता है कि इनका शरीर सुंदर और जीवन में सफल इनके कदम चूमती है।मेष राशि के जातक खासकर सरकारी सेवा जैसे सिविल सेवा, सेना,पुलिस,राजनीति,प्रबंधन के साथ ही प्रापर्टी से संबंधित व्यवसाय से जुड़े होते हैं। सफलता वर्ष 2019 में मेष राशि के जातक के कदम चूमेगी।रोजगार और व्यवसाय में सफल हासिल के प्रबल योग हैं ।कुल मिलाकर साल 2019 सफलता नए नए मार्ग प्रशस्त करेगा । मेष राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल - वर्ष 2019 स्वास्थ्य के नजरिये से बेहतर रहने की उम्मीद है।ध्यान रखें कि मंगल रक्त विकार देता है।ऐसे में ब्लड प्रेशर तथा शुगर के रोगी सावधान रहें।विशेषकर अप्रैल से जून तक का समय स्वास्थ्य के प्रति खास सावधानी बरतने का है। मेष राशि वार्षिक करियर फल – वर्ष 2019 रोजगार में उन्नति का है। मनोरंजन के क्षेत्र खासकर फिल्म,टीवी मीडिया,के साथ ही मैनेजमेंट और वकालत के क्षेत्र से जुड़े लोग सफलता के नए नए कदम चूमेंगे। संभव है इस वर्ष रोजगार परिवर्तन करें। प्रशासनिक सेवा से जुड़े जातक सफलता की सर्वोच्चता पाएंगे। अप्रैल से जुलाई तक का समय थोड़ा संघर्ष का है लेकिन सितंबर से दिसंबर तक का समय बहुत ही शानदार है।मेष राशि के जातक यदि कार्य क्षेत्र बदलना चाहते हैं तो मार्च से जून तक का समय उपयुक्त है। मेष राशि वार्षिक प्रेम संबंध तथा दाम्पत्य जीवन फल - वर्ष 2019 में आपका प्रेम संबंध बहुत ही मधुर रहेगा। इस वर्ष के प्रारंभ से मार्च तथा अप्रैल से जून के मध्य तक प्रेम विवाह संभव है।जो सुखमय वैवाहिक जीवन बना रहेगा । मेष राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल- मेश राशि के जातकों के लिए वर्ष 2019 धन की प्राप्ति के बुत शुभ है। संभव है इस वर्ष आप जमीन या मकान की खरीददारी करें। साल के मध्य और अंत में धनागमन के नए नए रास्ते बनते नजर आ रहे हैं। मेष राशि वार्षिक शुभ तथा अशुभ समय फल- संभव है जनवरी के मध्य से मार्च तक का समय इस राशि के जातकों का मध्यम रहे। अप्रैल से समय बहुत ही अच्छा है। मेष राशि वार्षिक विशेष उपाय- मेष राशि के जातक मंगल के बीज मंत्र का जप अवश्य करें।श्री हनुमान जी महाराज की नित्य उपासना करें। मंगलवार को व्रत जरुर रहें और साथ ही बहते जल में तांबा प्रवाहित करें और गेहूं का दान करें।हनुमान जी महाराज कल्याण करेंगे। शुभ रंग- पीला,सफेद,लाल

Read More >>
वृषभ

वार्षिक राशिफल 2019 वृषभ राशि वृषभ राशि विशेष : वृषभ राशि के जातक वालों के लिए वर्ष 2019 बड़ा टर्निंग प्वाइंट वाला होगा। मार्च से जुलाई तक उन्नति और प्रोन्नति के बेहतर अवसर मिलेंगे । विदेश जाने के बेहतर अवसर मार्च से जून तक मिल सकते हैं। मित्रों वृषभ राशि का स्वामी शुक्र है।सुंदर शरीर और आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते है वृषभ राशि के जातक। रचनात्मकता इनमें भरपूर मात्रा में होती है।वृषभ राशि के जातक बेहद सफल कलाकार और पत्रकार होते हैं।वृषभ राशि वाले राजनीति और प्रशासनिक सेवाओं में भी बहुत सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति करते हैं। ये अच्छे शासक और प्रशासक होते हैं।वर्ष 2019 इनके जीवन बड़ा बदलाव लेकर आएगा। वृषभ राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल - वृष राशि के जातकों को शनि की ढैया से स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। बीपी और शुगर वाले सावधान रहें ।वर्ष के प्रारंभ से जुलाई माह तक स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा सजग रहें। वृषभ राशि वार्षिक करियर फल – इस राशि के छात्र-छात्राएं प्रगति की राह पर अग्रसर होंगे। जॉब में उन्नति के अवसर मिलेंगे। मध्य फरवरी के बाद जॉब बदलने के अवसर भी मिलेंगे।वहीं मार्च से जुलाई के बीच प्रमोशन के अवसर भी मिलते नजर आ रहे हैं। विदेश यात्रा के योग के साथ ही फिल्मी दुनिया में भी सफलता मिल सकती है ।विदेश में कार्य करने के लिए 2019 बेहतर समय लेकर आएगा । वृषभ राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल – प्रेम संबंध बेहतर बने रहेंगे। शनि थोड़ी परेशानी जरुर पैदा करेंगी लेकिन आपके आपसी सामंजस्य से वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। वृषभ राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल – धन का सोच समझ कर करें उपयोग क्योंकि जनवरी से मार्च तक धन खर्च का योग बन रहा है ।संयोग बेहतर बन रहे हैं चल अचल संपत्ति के साथ ही धन प्राप्ती के योग बनते नजर आ रहे हैं।संभावना ऐसी है कि शनि आपके धन का व्यय बिमारी में करा सकता है। व्यवसाय के नजरिये से 2019 सफल रहेगा। सितम्बर से नवंबर तक धन प्राप्ति का प्रबल योग बन रहा है। वृषभ राशि वार्षिक शुभ समय फल – आर्थिक दृष्टि से वर्ष 2019 अप्रैल से जून और फिर सितंबर से नवंबर तक आपका समय बेहतर है, शानदार है।वहीं मार्च तक विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है क्योंकि शनि की ढैया की वजह से सेहत खराब हो सकती है। वृषभ राशि वार्षिक उपाय फल – वृषभ राशि के जातक शुक्रवार को श्री सूक्त का पाठ अवश्य करें। सुगंधित इत्र का प्रयोग भी करें। शनि की ढैया से बचने के लिए प्रत्येक शनिवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ करें। हीरा या ओपल धारण करें।पीपल की पूजा करें। शुक्र के बीज मंत्र का जप करें।शुभ रंग-सफेद, हरा,नीला

Read More >>
मिथुन

वार्षिक राशिफल 2019 मिथुन राशि मिथुन राशि विशेष- मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2019 में अप्रैल का माह शानदार रहेगा। संभावना है अप्रैल से नवंबर तक कई बड़े नवीन कार्य आप करेंगे।लेकिन जनवरी से फरवरी तक का समय संघर्ष भरा रहेगा। साथियों हम जानते हैं कि मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है।जिसका गुण है कि इस राशि के लोग बड़े ही मृदुभाषी होते हैं। क्योंकि बुध वाणी का कारक ग्रह है। बुध उच्च कोटि का मैनेजमेंट स्किल देता है। इस राशि के जातकों के संबंध में कहा जाता है कि उनमें कुशाग्र बुद्धि होती है और उनका व्यक्तित्व विशाल होता है।मिथुन राशि वाले खासकर बैंकिंग, मैनेजमेंट, मीडिया, टीचिंग, लॉ और मेडिकल के क्षेत्र में शानदार सफलता अर्जित करते हैं।जैसे कि कन्या राशि का भी स्वामी बुध है तो इस राशि के लोगों की तुला,वृष,मकर तथा कुंभ राशि वालों से संबंध मधुर होते हैं । मिथुन राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल - मिथुन राशि वालों का स्वास्थ्य बेहतर रहने की उम्मीद है।थोड़ी स्किन की समस्या हो सकती है।सावधानी रखें खासकर मार्च,जून और नवंबर के महीने में। मिथुन राशि वार्षिक करियर फल - विद्यार्थी इस साल प्रगति की राह पर अग्रसर होंगे । प्रतियोगी परीक्षाओं में मनवांछित सफलता मिलेगी। प्रबंधन और तकनीकी से जुड़े छात्रों के लिए बहुत अच्छा समय रहेगा । रोजगार के क्षेत्र में उन्नति और तरक्की मिलेगी। विदेश यात्रा के योग हैं। मार्च से मई तथा फिर जून से जुलाई का समय प्रोन्नति या नौकरी परिवर्तन करने का है। मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को नए अवसर मिल सकते हैं। प्रशासनिक और राजनीति सेवा से जुड़े लोगों को नए नए अवसर मिलने का योग है । मिथुन राशि वार्षिक लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन फल - प्रेम संबंधों के लिए वर्ष 2019 बहुत अच्छा रहेगा। फरवरी से अप्रैल तक का समय प्रेम ,विवाह में बदल सकता है । आपका दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा । मई,जून थोड़ी समस्या खड़ी करेगा लेकिन आपसी सामंजस्य से सब ठीक रहेगा । मिथुन राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल - जनवरी से अप्रैल तक थोड़ा खर्च रहेगा लेकिन मई से जुलाई में स्थिति सामान्य हो जाएगी । संभावना है कि 2019 में आप अपना मनपसंद वाहन खरीद सकते हैं। जमीन या मकान में निवेश करने के भी प्रबल योग हैं। आपकी आर्थिक उन्नति के लिए अक्टूबर के बाद का समय बेहतर रहेगा। मिथुन राशि वार्षिक शुभ समय फल - 2019 में आपके लिए अप्रैल सर्वोत्तम माह रहेगा । वहीं अप्रैल से नवंबर तक अच्छे कार्य के संकेत मिल रहे हैं । जनवरी, फरवरी संघर्ष दिखा रहा है।शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों के लिए मार्च से जून तक का समय अच्छा है। मिथुन राशि वार्षिक उपाय फल - मिथुन राशि वाले श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ नित्य करें। प्रतिदिन प्रातः ब्रम्ह मुहूर्त में श्री रामरक्षास्तोत्र का पाठ करें जिससे भय और कष्टों से मुक्ति मिलेगी। बुधवार को गो माता को पालक जरुर खिलाएं।लंबोदर भगवान श्री गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं।मूंग की दाल का दान करें और पन्ना धारण करें। शुभ रंग-हरा,नीला,सफेद

Read More >>
कर्क

वार्षिक राशिफल 2019 कर्क राशि कर्क राशि विशेष : कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2019 में 16 अप्रैल के बाद आर्थिक स्थिति के लिहाज से सुखद संयोग बनेगा । जमीन या मकान में कर्क राशि वाले निवेश भी करेंगे । मित्रों कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है।इस लिहाज से कर्क राशि वाले आस्थावान और आध्यात्मिक होते हैं।वहीं जो कार्य ये प्रारंभ करते हैं उसे पूरा भी अवस्य करते हैं।देखा गया है कि इस राशि वाले धार्मिक गुरु,कथावाचक विद्यालय संचालन करने वाले होते हैं। सियासत के लिए यह कर्क राशि बहुत अनुकूल है वहीं बैंकिंग,मीडिया,सिविल सेवा तथा न्यायिक सेवा में उच्च पदों को प्राप्त करने वाले होते हैं।आपको बता दें कि गुरु और चंद्रमा परम मित्र है और मीन तथा धनु राशियां परम मित्र राशियां हैं।कर्क राशि का शुभ रत्न मोती होता है। कर्क राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल - कर्क राशि के जातकों के स्वास्थ्य सुख में राहु थोड़ी बाधा उत्पन्न कर सकता है। फरवरी से अप्रैल तक स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरुरत है।श्वांस के मरीजों के लिए मार्च,मई तथा जून का महीना दुखदायी हो सकता है सावधान रहें।स कर्क राशि वार्षिक करियर फल - साल 2019 में छात्र सफलता अर्जित करेंगे। विदेश जाने के भी योग हैं। मैनेजमेंट और आई टी की पढ़ाई करने वालों के लिए अप्रैल के बाद का समय बेहतर है । 16 मार्च से 15 अगस्त के बीच प्रमोशन और नौकरी में परिवर्तन का योग बन रहा है।मीडिया से संबंधित जातक फायदे में रहेंगे । कर्क राशि वार्षिक लव लाइफ,दाम्पत्य जीवन फल – प्रेम संबंध सफल रहेंगे । वैवाहिक जीवन भी सुखद होगा।जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें ।प्रेम संबंध साल 2019 में परिणय सूत्र में बंधेंगे,जिसके लिए जनवरी से 15 फरवरी और फिर मई से जुलाई का समय शानदार रहने वाला है । कर्क राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल - वर्ष 2019 के प्रारंभ के दो महिने धन का व्यय करने वाले हैं । लेकिन 16-17 अप्रैल के बाद धन प्राप्ति का सुंदर सुखद संयोग बन रहा है । जमीन जायदाद से संबंधित कार्यों में निवेश करेंगे ।कुल मिलाकर पिछले वर्षों की तुलना में आर्थिक दृष्टि से 2019 बेहतर रहेगा। कर्क राशि वार्षिक शुभ समय फल - 15 मार्च से 17 जून। जुलाई से नवंबर का समय बहुत शानदार रहेगा। मार्च तक हेल्थ प्रॉब्लम रह सकती है। कर्क राशि वार्षिक उपाय भगवान शिव की उपासना करें। शिववास शुभ मुहूर्त में रूद्राभिषेक निरंतर कराते रहें। राहु से संबंधित कोई पूजा भी करवाना बेहतर होगा।श्री विष्णुसहस्त्रनाम का प्रतिदिन पाठ करें। मोती धारण करना शुभ रहेगा साथ ही हर सोमवार को अन्नदान जरुर करें। शुभ रंग- सफेद,पीला,लाल

Read More >>
सिंह

वार्षिक राशिफल 2019 सिंह राशि सिंह राशि विशेष: सिंह राशि के जातकों के लिए अप्रैल से सितंबर के बीच प्रोन्नति के साथ नौकरी परिवर्तन का योग बन रहा है साथ ही अक्टूबर से नवंबर के बीच सफलता का प्रबल योग बन रहा है । मित्रों सिंह राशि का स्वामी सूर्य है।सिंह राशि के जातक सियासत में बड़े पद प्राप्त करते हैं।प्रशासनिक सेवा में भी सम्मान अर्जित करते हैं। सिंह राशि के जातक सफल व्यवसायी होते हैं।कर्क, मेष,वृश्चिक,धनु तथा मीन इनकी मित्र राशियां हैं। इस राशि का मुख्य रत्न माणिक्य है। सिंह राशि वार्षिक स्वास्थ्य और करियर फल जनवरी से मार्च तक स्वास्थ संबंधी समस्या रहेगी। मेष संक्रांति अर्थात 15 अप्रैल के बाद समय अच्छा रहेगा। बी.पी तथा शुगर के रोगी सेहत को लेकर सावधान रहें।जुलाई के बाद अक्टूबर तक पेट और नेत्र रोग से संबंधित परेशानी हो सकती है । नवंबर,दिसंबर तक विदेश जाने की प्रबल संभावना बनी रहेगी। सिंह राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल सिंह राशि वालों के लिए वर्ष 2019 दाम्पत्य जीवन के लिए बहुत अच्छा रहेगा। प्रेम संबंध शानदार रहेगा। जीवन साथी का स्वास्थ अक्टूबर से दिसंबर के बीच आपकी परेशानी बढ़ा सकता है।जनवरी से मार्च और फिर नवम्बर से दिसम्बर तक का समय युवाओं के लिए प्रेम विवाह का अच्छा समय रहेगा। सिंह राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल वर्ष 2019 सिंह राशि वालों के लिए आर्थिक संपन्नता लेकर आएगा। मध्य जनवरी से मध्य मार्च तक व्यय की अधिकता रहेगी तथा उसके बाद स्थिति लाभप्रद रहेगी। अक्टूबर से दिसम्बर के मध्य प्रापर्टी क्रय कर सकते हैं। इस वर्ष आप धन का बहुत सुंदर निवेश रियल एस्टेट में करेंगे। सिंह राशि वार्षिक शुभ समय और उपाय फल सिंह राशि वालों के लिए 15 मार्च के बाद का समय बेहतर है।सिंह राशि के जातक हर रविवार को तीन बार श्री आदित्यहृदयस्तोत्र का पाठ करें। कम से कम 108 बार प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जप करें। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। रविवार का व्रत करे और गरीबों को अन्न दान करें।

Read More >>
कन्या

वार्षिक राशिफल 2019 कन्या राशि कन्या राशि विशेष: कन्या राशि वालों के लिए मध्य मार्च तक थोड़ी स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। मध्य अप्रैल के बाद स्वास्थ्य बेहतर हो जाएगा। कन्या राशि का स्वामी बुध है। कन्या राशि के जातक मैनेजमेंट सेवा में उच्च पदों की प्राप्ति करते हैं। साथ ही उच्च प्रशासनिक सेवाओं में भी रहते हैं। राजनीति और न्यायिक सेवाओं में भी कन्या राशि के जातक उच्च पदों को प्राप्त करते हैं। कन्या राशि वार्षिक स्वास्थ्य और करियर फल कन्या राशि वालों के लिए मध्य मार्च तक थोड़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्या रहेगी। 15 अप्रैल के बाद स्वास्थ्य सुख बेहतर हो जाएगा। हालांकि, स्किन प्राब्लम तथा बोन प्राब्लम की संभावना रहेगी।करियर की बात करें तो इस साल आपको जॉब में प्रमोशन मिलेगा। इसके अलावा 15 फरवरी से 15 अप्रैल तक विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा। जून से अगस्त के मध्य प्रमोशन या जॉब परिवर्तन के अवसर भी मिलेंगे। कन्या राशि वार्षिक लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन फल इस साल मध्य अप्रैल के बाद युवाओं को प्रेम में सफलता मिलेगी। विवाह के मार्ग प्रशस्त होंगे। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। हालांकि, कन्या राशि के जातकों के लिए जनवरी से 15 मार्च तक का समय विवाद का हो सकता है। कन्या राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल कन्या राशि के जातकों के लिए 15 फरवरी तक थोड़ी परेशानी रहेगी। 15 अप्रैल के बाद धन प्राप्ति के सुखद संयोग बनेंगे। सितंबर के बाद जमीन या मकान खरीदेंगे। इसके अलावा वाहन खरीदने का भी योग है। वहीं, इस साल सोने और हीरे के आभूषण भी लेंगे। जनवरी से 15 अप्रैल तक धन का व्यय होता रहेगा। कन्या राशि वार्षिक शुभ समय और उपाय विचार मध्य अप्रैल से जून कन्या राशिवालों के लिए शुभ समय है।अगस्त का भी महीना बेहतर है।अक्टूबर से दिसंबर तक का समय बहुत श्रेयष्कर है। प्रतिदिन श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।प्रत्येक बुधवार को श्री गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें। बुधवार गाय को पालक या हरा चारा खिलाएं। मूंग का दान कीजिए। गरीबों में वस्त्र का वितरण करें।

Read More >>
तुला

वार्षिक राशिफल 2019 तुला राशि तुला राशि विशेष: तुला राशि वालों के लिए वर्ष 2019 स्वास्थ्य के लिहाज से उत्तरम रहेगा। प्रेम संबंधो मे भी मधुरता बनी रहेंगे। तुला राशि का स्वामी शुक्र होता है और शुक्र फ़िल्म, मीडिया का कारक ग्रह है। तुला राशि वाले फ़िल्म, मीडिया, प्रबंधन, विधि तथा प्रशासन के फील्ड में बहुत सफल होते हैं।बुध और शनि इसके मित्र ग्रह हैं।कन्या, वृष, मकर तथा कुम्भ इसकी मित्र राशियां हैं।ओपल और हीरा शुक्र के रत्न हैं। तुला राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल तुला राशि वालों का स्वास्थ्य इस साल बहुत अच्छा रहेगा। मध्य फरवरी से मध्य मार्च तक का समय थोड़ा खराब है। बीपी और शुगर से प्रभावित लोग सितम्बर के बाद अत्यंत सावधानी बरतेंगे। तुला राशि वार्षिक करियर फल वर्ष 2019 में आपका करियर बहुत अच्छा रहेगा। मध्य फरवरी से अप्रैल के मध्य सफलता मिलेगी। सितम्बर से नवम्बर और मई से जुलाई के मध्य विदेश जाने की प्रबल संभावना है। जून से सितम्बर के मध्य प्रमोशन या नौकरी परिवर्तन के अवसर मिलेंगे। तुला राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल इस वर्ष आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। अप्रैल के बाद विवाह के संयोग बनेंगे।15 मार्च तक लव लाइफ को बचाकर रखना होगा। इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। 15 फरवरी से 15 मार्च और फिर नवम्बर माह में थोड़ा तनाव का माहौल बन सकता है। तुला राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल फरवरी के मध्य के बाद स्थिति अच्छी रहेगी। इस वर्ष धन का निवेश शेयर जमीन जायदाद में करेंगे। अप्रैल में 15 के बाद धन का आगमन बहुत अच्छा होगा। मकान, वाहन भी खरीदने का संयोग बन रहा है। शुभ समय- 15 फरवरी से 15 अप्रैल। सितम्बर से 16 अक्टूबर। नवम्बर तथा दिसम्बर माह। यह समय आपके लिए शुभ है।उपाय- शुक्रवार को श्री सूक्त का पाठ करें। सुगंधित इत्र का प्रयोग करें। माता लक्ष्मी की उपासना श्री विष्णु के संग करें। शुभ मुहूर्त में भगवान शिव का रूद्राभिषेक अवश्य कराएं।

Read More >>
वृश्चिक

वार्षिक राशिफल 2019 वृश्चिदक राशि वृश्चिक राशि विशेष: प्रेम संबंधों में वृश्चिक राशि के जातकों को परेशानीयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन प्रॉपर्टी में वृद्धिश का योग बन रहा है। वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल होता है। मंगल पराक्रम तथा आत्मबल प्रदान करता है।वृश्चिक राशि के जातक राजनीति और प्रशासनिक ऊंचाइयों को प्राप्त करते हैं।बहुत अच्छे डाक्टर तथा वकील होते हैं। इस राशि के लोग सेना तथा पुलिस की उच्च सेवा में होते हैं। इस राशि का शुभ रत्न है मूंगा है। मेष का स्वामी भी मंगल ही है। कर्क, सिंह, धनु तथा मीन राशियां इसकी मित्र राशियां हैं। वृश्चिक राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल इस साल वृश्चिक राशि वालों का स्वास्थ्य विगत वर्षों की तुलना में अच्छा रहेगा। पेट और रक्त संबंधी रोगों सहित हृदय के रोगी सावधानी बरतें । मध्य फरवरी से अप्रैल तक का समय बहुत बेहतर नहीं है । वृश्चिक राशि वार्षिक करियर फल सियासत और प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए यह साल बहुत अच्छा रहेगा । नौकरी में उन्नति होगी । 15 मार्च के बाद का समय अच्छा है। सितम्बर से दिसम्बर तक नौकरी परिवर्तन या प्रोन्नति के अवसर मिलेंगे। यह साल करियर के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। वृश्चिक राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल जनवरी से फरवरी माह में लव लाइफ में थोड़ी परेशानी रहेगी। 15 अप्रैल के बाद यही प्रेम प्रसंग विवाह में बदल सकता है। दाम्पत्य जीवन में 15 मार्च तक थोड़ा तनाव रहेगा फिर सब ठीक हो जाएगा। वृश्चिक राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल इस साल वृश्चिक राशि वालों पर धन वर्षा होगी। 2019 में वृश्चिक राशि वालों की आर्थिक स्थिति बहुत ही शानदार रहेगी। 2019 में जमीन, मकान या वाहन खरीदने के संयोग बनेंगे। शुभ समय- 15 जनवरी से 15 मार्च ! मई से जुलाई और फिर नवम्बर से दिसम्बर का समय बेहतर रहेगा।उपाय- श्री हनुमान जी की उपासना करें। प्रत्येक मंगलवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ करें। हनुमान जी को लाल सिंदूर अर्पित करें। मसूर की दाल और गेहूं का दान करें।

Read More >>
धनु

वार्षिक राशिफल 2019 धनु राशि धनु राशि विशेष: इस साल धनु राशि वालों का स्वास्थ्य पिछले कुछ वर्षों की तुलना में बेहतर रहेगी। वहीं, अगस्त से दिसंबर तक नौकरी में परिवर्तन और प्रमोशन के अवसर मिलेंगे । धनु राशि का स्वामी गुरु है। गुरु विद्या और आत्मबल प्रदान करता है। इस राशि के लोग शिक्षा में बहुत बड़े पदों में बैठते हैं। पॉलिटिक्स और प्रशासन की ऊंचाइयों को प्राप्त करते हैं। बहुत अच्छे डाक्टर तथा वकील होते हैं। कर्क, सिंह,मेष तथा वृश्चिक राशियां इसकी मित्र राशियां हैं।इस राशि के लोग सेना तथा पुलिस की उच्च सेवा में होते हैं। इस राशि का शुभ रत्न है पुखराज। धनु राशि वार्षिक स्वास्थ्य और करियर फल इस साल धनु राशि वालों का स्वास्थ्य पिछले कुछ वर्षों की तुलना में बेहतर रहेगी । पेट,सांस संबंधी रोग और दिल के मरीज सावधानी बरतें। राजनीति और प्रशासन से संबंधित लोगों के लिए यह साल काफी अच्छा रहेगा। इसके अलावा नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है। 15 अप्रैल के बाद का समय बहुत अच्छा है। धनु राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल जनवरी और मार्च के महीने में लव लाइफ में थोड़ी दिक्कत रहेगी। 15 मई के बाद यही प्रेम प्रसंग विवाह में बदल सकता है। वैवाहिक जीवन में फरवरी के मध्य तक थोड़ा तनाव रहेगा। लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा। धनु राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल आर्थिक नजरिये से यह साल बहुत अच्छा रहेगा। यह साल बहुत धन देगा। पूरे साल आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही शानदार रहेगी। जमीन, मकान या वाहन खरीदने के संयोग बनेंगे। शुभ समय-15 जनवरी से 15 अप्रैल और उपाय-मई से जून तथा फिर नवंबर और दिसंबर का समय अच्छा रहेगा। श्री विष्णु जी की उपासना करें। प्रत्येक गुरुवार को सृई विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें। प्रतिदिन श्री रामचरितमानस का पाठ करें। प्रत्येक गुरुवार को चने की दाल का दान करें तथा गाय को केला खिलाएं।

Read More >>
मकर

वार्षिक राशिफल 2019 मकर राशि मकर राशि विशेष: मकर राशी के जातक जो टेक्नोलोजी से जुड़े हैं उन्हें सफलता की प्राप्ति होगी। विदेश जाने का अवसर भी प्राप्त हो सकता है। मकर राशि का स्वामी शनि है। मकर राशि के जातक तकनीकी और मैनेजमेंट फील्ड में सफलता अर्जित करेंगे । मकर राशि के लोग बहुत ही धार्मिक,सत्संगी और आध्यात्मिक होते हैं।मकर राशिवाले विद्यालयों के प्रबंधन में, राजनीति के क्षेत्र में सफलता पाते हैं साथ ही बैंकिंग,मीडिया और सिविल सेवा में उच्च पदों को प्राप्त करते हैं। मकर राशि का शुभ रत्न नीलम है। मकर राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल मकर राशि के जातकों के स्वास्थ्य सुख में राहु तथा केतु थोड़ी परेशानी खड़ा कर सकते है। मार्च और अप्रैल में स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। हड्डी और सांस की समस्या के साथ ही शुगर और बीपी के मरीजों के लिए मार्च,मई और अगस्त का महीना थोड़ी परेशानी का सबब बन सकता है । मकर राशि वार्षिक करियर फल टेक्नोलाजी क्षेत्र के छात्र सफलता पाएंगे । विदेश जाने का चांस भी मिलेगा । आईटी, मीडिया और मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिए 15 मार्च के बाद का समय अच्छा है । मध्य मार्च से सितम्बर के बीच पदोन्नति या नौकरी परिवर्तन के अवसर बन सकते हैं। मकर राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल प्रेम संबंध मधुर रहेंगे । वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।जीवन साथी को जुलाई,अगस्त तथा दिसम्बर में स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी हो सकती है। मकर राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल जनवरी से मार्च के बीच धन के व्यय की संभावना बनेगी। मध्य मार्च के बाद धन लाभ का सुखद संयोग बनेगा। वर्ष 2019 में धन का निवेश प्रापर्टी में होगा । सितंबर से दिसंबर के बीच धन प्राप्ति का बहुत अच्छा संयोग बन रहा है। यह साल आपको धन तथा वैभव प्रदान करेगा। शुभ समय- मार्च से जून।जुलाई से दिसम्बर तक का समय शानदार रहेगा । मार्च तक थोड़ी स्वास्थ्य समस्या रह सकती है।जनवरी से मार्च तक संतान को सफलता मिलेगी। शिव उपासना करें ।शनि की पूजा करें । श्री सुन्दरकाण्ड का नित्य पाठ करें। शुभ रंग-नीला,हरा तथा सफेद।

Read More >>
कुंभ

वार्षिक राशिपल 2019 कुंभ राशि कुंभ राशि विशेष: कुंभ राशिवाले इस साल धन का निवेश जमीन या मकान में करेंगे।सितंबर से नवंबर के बीच धन प्राप्ति का बहुत अच्छा संयोग बन रहा है। कुंभ राशि का स्वामी शनि है। शनि न्याय का ग्रह है। इस राशि के जातक तकनीकी तथा कला और फिल्म जैसे फील्ड में बहुत सफल होते हैं। इस राशि के जातक बहुत ही धार्मिक तथा आध्यात्मिक होते हैं। कुंभ राशि राजनीति के लिए बहुत अनुकूल है। बैंकिंग,मीडिया,सिविल सेवा तथा न्यायिक सेवा में उच्च पदों को प्राप्त करते हैं। कुंभ राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल स्वास्थ्य सुख में थोड़ी परेशानी रहेगी।मार्च तथा मई में हेल्थ के प्रति सचेत रहें।बीपी तथा श्वांस की समस्या आ सकती है।शुगर तथा पेट के मरीजों के लिए मार्च,मई तथा नवंबर का महीना कष्टप्रद है। कुंभ राशि वार्षिक करियर फल मैनेजमेंट और तकनीकी के क्षेत्र के लोग सफलता अर्जित करेंगे । मार्च के बाद विदेश जाने का अवसर मिल सकता है । आईटी ,मीडिया तथा मैनेजमेंट फील्ड के जातकों के लिए मध्य अप्रैल के बाद का समय अच्छा है। सितंबर के बाद प्रमोशन या नौकरी परिवर्तन के अवसर बन सकते हैं। कुंभ राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल कुंभ राशिवालों के प्रेम संबंध में मार्च तक थोड़ा तनाव रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। जीवन साथी को जुलाई,सितंबर तथा दिसंबर में स्वास्थ्य से परेशानी हो सकती है। आपके वैवाहिक जीवन के लिए जनवरी से मार्च तक का समय बहुत अच्छा नहीं है। कुंभ राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल जनवरी से जून में धन के व्यय की संभावना है। 15 फरवरी के बाद धन प्राप्ति का सुखद संयोग बनेगा। इस साल धन का निवेश जमीन या मकान में करेंगे।सितंबर से नवंबर के बीच धन प्राप्ति का बहुत अच्छा संयोग बन रहा है। शुभ समय- मार्च से 17 अगस्त। जुलाई से नवम्बर तक का समय अच्छा रहेगा । 15मार्च तक स्वास्थ्य की समस्या रह सकती है । हनुमान जी की उपासना करें।शिववास का विचार करते हुए शुभ मुहूर्त में रूद्राभिषेक कराते रहें।शनि से संबंधित कोई पूजा भी करवाना बेहतर रहेगा। उपाय-श्री सुन्दरकाण्ड और हनुमानचालीसा का प्रतिदिन पाठ करें। प्रत्येक शनिवार को तिल का दान करें।शुभ रंग-नीला,हरा तथा सफेद।

Read More >>
मीन

वार्षिक राशिफल 2019 मीन राशि मीन राशि विशेष: जनवरी और मई के महीने में मीन राशिवालों की लव लाइफ में थोड़ी दिक्कत रहेगी। 15 अप्रैल के बाद यही प्रेम प्रसंग विवाह में बदल सकता है। मीन राशि का स्वामी गुरु है।मीन राशि के जातक विद्वान होते हैं। गुरु विद्या तथा आत्मबल प्रदान करता है। इस राशि के लोग प्रशासन की उच्च सेवा में होते हैं। इस राशि के लोग शिक्षा में बहुत बड़े पदों को सुशोभित करते हैं। पॉलिटिक्स और पॉलिटिक्स की ऊंचाइयों को प्राप्त करते हैं। इसके अलावा ये बहुत अच्छे डाक्टर और वकील होते हैं। कर्क, सिंह,मेष तथा वृश्चिक राशियां इसकी मित्र राशियां हैं।इस राशि का शुभ रत्न पुखराज है। मीन राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल इस साल आपको स्वास्थ्य सुख मिलेगा। आंख और सांस संबंधी रोगी सहित हृदय के रोगी सावधानी बरतें। 15 मार्च से मई तक का समय बहुत बेहतर नहीं है । मीन राशि वार्षिक करियर फल राजनीति, शिक्षा और प्रशासन से सम्बद्ध लोगों के लिए यह साल अच्छा होगा।नौकरी में उन्नति होगी। 15 मई के बाद का समय बहुत बेहतर है। अगस्त से नवंबर तक नौकरी परिवर्तन या प्रमोशन के अवसर प्राप्त होंगे। मीन राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल जनवरी और मई के महीने में लव लाइफ में थोड़ी परेशानी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में 15 मार्च तक थोड़ा तनाव रहेगा फिर सब ठीक हो जाएगा। फिर भी लव लाइफ अपनी सफलता तक इस वर्ष पहुंचेगी। मीन राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष बहुत अच्छा रहेगा। यह वर्ष बहुत आर्थिक लाभ देगा। पूरे साल आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही शानदार रहेगी। इस वर्ष अचल संपत्ति क्रय करने का संयोग बनेगा। शुभ समय-15 अप्रैल से सितंबर तक का समय शानदार है। मई से जून तथा फिर नवंबर और दिसंबर का समय आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा। उपाय-भगवान विष्णु जी को प्रसन्न करें ।श्री विष्णु जी की कृपा प्राप्त करें।प्रत्येक गुरुवार को विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।प्रतिदिन श्री रामचरितमानस का पाठ करें।प्रत्येक गुरुवार को चने की दाल का दान करें तथा गाय को केला खिलाएं।

Read More >>

Wallpapers

Here are some exciting "Hindu" religious wallpapers for your computer. We have listed the wallpapers in various categories to suit your interest and faith. All the wallpapers are free to download. Just Right click on any of the pictures, save the image on your computer, and can set it as your desktop background... Enjoy & share.