मेष

मेष : यदि सन्तान के स्वास्थ्य को लेकर चिन्तित हैं तो चिन्ता दूर होगी या राहत मिलेगी। मित्रों एवं नजदीकी लोगों को परामर्श देने में एक मर्यादा रखें, कटाक्ष ना करें। आर्थिक मामलों में स्थितियां आपके पक्ष में रहेगी। विवाह की बात आगे चलेगी।

Read More >>
वृषभ

वृषभ : आज मित्रों एवं बन्धुओं से सहकार प्राप्त हेतु संपर्क बनाए रखें। विरोधी पक्ष एवं कायदाकीय स्थिति में आप अपनी प्रतिभाशाली बुद्धि से विजय होंगे। पत्नी की कार्यकुशलता की कद्र करें, सम्मान देना सीखें। मानसिक शान्ति बनाए रखें।

Read More >>
मिथुन

मिथुन : आज का दिन शुभ एवं मंगलमय व्यतीत होगा। सुख एवं आनन्द के वातावरण के साथ भाग्य का उदय होता नज़र आएगा। व्यवसाय में धन लाभ होगा लेकिन आर्थिक लालच में ना पड़े। व्यापार या खरीदी के कारण यात्रा हो सकती है।

Read More >>
कर्क

कर्क : महत्वपूर्ण कार्यों का आयोजन योजना अनुसार नहीं किया तो विघ्न या रुकावट आ सकती है। मानसिक तनाव से दूर रहें, रक्तचाप या मधुमेह के रोगी है तो सावधानी रखें। अनावश्यक आर्थिक व्यय से बचें, आर्थिक बचत का सोचें।

Read More >>
सिंह

सिंह : यदि आप बौद्धिक व्यवसाय के साथ जुड़े हैं तो सफलता मिलने में आसानी होगी। किसी फोर्स से जुड़े हैं तो पराक्रम एवं पुरुषार्थ के आधार पर आपके कार्य पर गौर किया जाएगा, मित्रों एवं उच्च अधिकारियों से शाबाशी मिलेगी।

Read More >>
कन्या

कन्या : परेशानियों में मित्रों तथा परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। अभ्यास में रुचि रहेगी तथा गुरुजनों का स्नेह बढ़ेगा। धर्मकार्य के प्रति आस्था बढ़ेगी। यदि आप नौकरी में है तो अधिकारी आपके काम से प्रसन्न हो सकते हैं।

Read More >>
तुला

तुला : आज आपकी मनोकामना पूर्ण होगी एवं वांछित वस्तु की प्राप्ति होगी। उत्तम मित्रों से मिलन-मुलाकात लाभ देने वाली होगी। आर्थिक ऋण से मुक्ति मिलेगी, लिखित कागज़ यदि है तो आर्थिक ऋण देने के पश्चात उन्हें दूर कर दें।

Read More >>
वृश्चिक

वृश्चिक : पूर्व में प्रारम्भ किए गए कार्यों में यदि योग्य ध्यान नहीं रखा तो विघ्न व रुकावट आ सकती हैं। प्रवास व यात्रा करने में परेशानी हो सकती है। महत्वपूर्ण कार्य में शान्त मन से या अनुभवी व्यक्ति से परामर्श करके आगे बढ़े।

Read More >>
धनु

धनु : आज के दिन आपको शुभ समाचार मिल सकता है। शत्रुओं एवं प्रतिस्पर्धीओं को परास्त करने के आयोजन में सफलता मिलेगी। दैनिक व्यवसाय में लाभ प्राप्ति हेतु अपने पुराने अनुभव पर अवश्य नज़र करें।

Read More >>
मकर

मकर : पारिवारिक अशान्ति हो सकती है, क्रोध पर काबू रखें। किसी कार्य में मन नहीं लगने से असफलता का भय रहेगा। वाहन चलाने में सावधानियां रखनी होंगी, वाहन को भी क्षति हो सकती है। माता को शारीरिक कष्ट हो सकता है।

Read More >>
कुंभ

कुम्भ : आज आप शुभ फल प्राप्ति हेतु परिश्रम को प्रधानता दें। रात के वक्त स्वप्न देखने के बजाय दिन में सपने देखना प्रारम्भ करें और उन्हें पूर्ण करने के लिए योग्य आयोजन करें। भवन, वाहन का सुख मिलेगा या नयी खरीदी हो सकती है

Read More >>
मीन

मीन : परिवार में तनाव बना रहेगा, अपने क्रोध पर एवं कटु बोली पर काबू रखना होगा। भलाई के कार्य में अपयश मिल सकता है। परस्पर वाद-विवाद व तर्क-वितर्क जैसी स्थिति में मौन ही रहें। अनावश्यक आर्थिक व्यय से बचें।

Read More >>
मेष

मेष : आज के दिन आप की अधिकतर मनोकामनाएं पूर्ण होगी एवं महत्व के कार्य में सफलता भी मिलेगी। नौकरी के कार्य क्षेत्र में आपका पूरा दबदबा रहेगा। अच्छे व्यक्तियों से भेंट होगी व जान-पहचान आगे बढ़ेगी। परिवार में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा।

Read More >>
वृषभ

वृषभ : आज नौकरी में आपको अधिकारी नई जिम्मेदारी दे सकते हैं, सोच-समझकर शक्ति के अनुसार जिम्मेदारी को स्वीकार करें। राजकीय क्षेत्र से जुड़े हैं तो अपना अस्तित्व टिकाने हेतु लोगों के सम्पर्क में रहें। नए वाहन की खरीदी हो सकती है।

Read More >>
मिथुन

मिथुन : आज के दिन मानसिक चिन्ता अधिक रहेगी। नींद की समस्या रहेगी जिससे दिनभर आलस एवं निर्बलता रहेगी। व्यवसाय में हानि हो सकती है, लोभ-लालच से परहेज़ करें, सन्तोष को प्रधानता दें। कार्यालय या व्यवसाय के स्थान में गिल्टी से बचें।

Read More >>
कर्क

कर्क : भाग्य के आधार पर होने वाले कार्यों में यदि आपका संचित कर्म शुभ है तो सफलता के द्वार खुलेंगे। वरिष्ठ एवं अनुभवी व्यक्तियों के मार्गदर्शन से व्यापार में आपको एक नई राह उत्साह के साथ मिलेगी। व्यवसाय में असोचनीय एवं अविरत लाभ का प्रभाव प्रारम्भ होगा।

Read More >>
सिंह

सिंह : आप अपनी बुद्धि के ज़रिए व्यावसायिक कार्यों में आगे बढ़ेंगे, ज़रुर सफलता मिलेगी। चित्त शुद्ध रहने से मन में बुरे विचार एवं निराशा की भावना उत्पन्न नहीं होगी। विद्यार्थियों के लिए समय श्रेष्ठ है, पढ़ाई में अधिक रुचि रहेगी।

Read More >>
कन्या

कन्या : परिचितों एवं निम्न कर्मचारियों से अनावश्यक झगड़ा हो सकता है। आर्थिक कष्ट आने की स्थिति भी हो सकती है, निवेश ना करें, माल-सामान का संग्रह न करने में ही बुद्धिमता होगी। परिवार की स्त्रियों के सामने क्रोध करके कटु वचन ना बोलें।

Read More >>
तुला

तुला : अनचाहे मेहमान मानसिक अशान्ति का निर्माण कर सकते हैं या मेहमान के प्रति आपकी सोच में बदलाव ला सकते हैं, सम्भालें। व्यावसायिक कार्य में आत्मविश्वास पर भरोसा रखना अनिवार्य होगा। बुरे स्वप्न का प्रभाव दिनभर स्मृति में रहेगा।

Read More >>
वृश्चिक

वृश्चिक : आज कुछ घटनाओं के बाद परिवार में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। व्यापार एवं घर-परिवार की तरक्की के लिए प्रयास चालू रहेंगे। अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे एवं सहयोग मिलेगा। यात्रा का योग है जिसमें सफलता मिलेगी।

Read More >>
धनु

धनु : आज आपकी मानसिक स्थिति अशान्त एवं चिन्ताग्रस्त रहेगी। भूमि-भवन के कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। प्रेम-सम्बन्धों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी। परिचितों एवं मित्रों से आर्थिक लेन-देन में पूरी सावधानी रखें। सिरदर्द की शिकायत रह सकती है।

Read More >>
मकर

मकर : आज के दिन नौकरी पेशा लोगों को लाभ मिल सकता है लेकिन आर्थिक महत्वकांक्षा को कम ही रखें। दैनिक अभ्यास एवं प्रतियोगिता कसौटियों में श्रम को महत्व देने से सफलता मिल सकती है। आर्थिक मामलों में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी।

Read More >>
कुंभ

कुम्भ : नौकरी से जुड़े हैं तो आज उच्च अधिकारियों से तालमेल अच्छा रखना होगा। व्यापार में निवेश करने से पहले बाज़ार-मंडी पर नज़र कर लें। प्रेम-सम्बन्धों या अनैतिक सम्बन्धों में खास ध्यान रखें, हो सके तो ऐसी बातों से परहेज़ करें।

Read More >>
मीन

मीन : दैनिक व्यापार में कुछ नया करने का सोच रहे हैं तो सफलता मिलेगी। व्यापार या खरीदी के कारण यात्रा हो सकती है। पत्नि व सन्तति से मनमुटाव है तो समाधान हो पाएगा, कड़वाहट दूर होगी। भाई-बहन से सम्बन्ध मधुर रहेंगे।

Read More >>
Aries

मेष मासिक राशिफल अक्टूबर 2018 माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः अक्टूबर मास मेष राशि के जातक और जातिकाओं को कैरियर व व्यापारिक मामलों को संवारने के अनेक शुभ व अनुकूल अवसर देने वाला रहेगा। रोजगार पाने के प्रयास बाखूब सफल रहेंगे। इस माह आप अपने अधिकारों को विस्तारित करने में कामयाब रहेगे। वैसे इस माह के प्रथम व तृतीय भाग संबंधित सेवा व व्यवसाय में अधिक अनुकूल परिणाम देने वाले रहेगे। द्वितीय व चतुर्थ भाग में परेशानियां हो सकती हैं। प्रेम एवं सम्बंधः मास अक्टूबर निजी संबंधों मे मेष राशि के जातक व जातिकाओं को अनुकूल व प्रतिकूल दोनों तरह के परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे। यद्यपि आप अपनी सूझबूझ से रिश्तों की मधुरता बनाने को उत्साहित रहेंगे। पारिवारिक जीवन की खुशियों में वृद्धि के आसार रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस मास के द्वितीय व तृतीय भाग अधिक अनुकूल परिणाम देने वाले रहेगे। किन्तु प्रथम व चतुर्थ भाग में प्रतिकूल फल प्राप्त हो सकते हैं। वित्तीय स्थितिः अक्टूबर माह मेष राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय मामलों में इच्छित परिणाम देने वाला होगा। आय के संबंधित स्रोतो से बढ़िया लाभ रहेगा। यद्यपि दृढ़ प्रयासों को जारी रखना होगा। पारिवारिक जीवन सुखद व सुदृढ़ रहेगा। संस्थाओं के संचालन में चल रहा धनाभाव समाप्त होने के संकेत देने वाला रहेगा। वैस इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में अधिक मुनाफा होने के आसार है। शेष भाग में कठिनाइयां हो सकती हैं। शिक्षा एवं ज्ञानः मेष राशि के जातक और जातिकाओं को अक्टूबर माह में ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों को उच्च करने तथा विद्यार्थियों को संबंधित विषयों में महारथ हासिल होने के योग रहेंगे। इस माह आप शैक्षिक व तकनीक मामलों में उम्मीदों से कहीं अधिक फल प्राप्त कर सकते हैं। किन्तु सधे प्रयासों को कमतर न होने दे, इस मास के द्वितीय व तृतीय भाग अनुकूल व प्रथम व चतुर्थ भाग प्रतिकूल रहेंगे। स्वास्थ्यः अक्टूबर मास मेष राशि के जातक व जातिकाओं को शारीरिक सबलता को उच्च करने के अनेक अवसर देने वाला रहेगा। इस माह आप रोगों के नाश हेतु व रोगप्रतिरोधक क्षमताओं को बढ़ाने हेतु उत्साहित रहेगे। इस मास का प्रथम, द्वितीय व तृतीय भाग स्वास्थ्य के लिए अधिक शुभ व सकारात्मक रहेगा। किन्तु अंतिम भाग में सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति उभर सकती हैं, सावधानी अपेक्षित रहेगी। उपयोगी उपायः मेष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः ऊॅ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः का जाप करे या करवायें। तीर्थों में स्नान दान व तीर्थ के जल से घर में स्नान करें। लाल पके फलों का दान देव स्थान में व भीगे चने बंदरों को खिलाएं। गौ के निमित्त हरे चारे, पानी, छाया की व्यावस्था व अनुकूल स्थान का निर्माण करें।

Read More >>
Taurus

वृषभ मासिक राशिफल अक्टूबर 2018 माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः अक्टूबर महीने में वृष राशि के जातक व जातिकाओं को आजीविका के संदर्भों में महती कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेंगे। वांछित संस्थाओं के मध्य सेवाएं देने व व्यवसायिक जीवन में बढ़त हासिल करने में कदम-कदम पर तरक्की के योग रहेंगे। इस महीने के प्रथम, द्वितीय व तृतीय भाग अधिक सकारात्मक परिणाम देने वाले रहेगे। बहुत सम्भव है, किसी अनुबंध को पुनः संचालित करने में कामयाबी रहेगी। प्रेम एवं सम्बंधः माह अक्टूबर में वृष राशि के जातक व जातिकाओं को पारिवारिक जीवन की मधुरता को बढ़ाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस मास निजी संबंधों की प्रीति को बढ़ाने की उत्सुकता होगी। साथी के मध्य मनोरंजन की सहमति रहेगी। वैसे इस मास के द्वितीय व चतुर्थ भाग अपेक्षाकृत अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम देने वाले रहेंगे। किन्तु प्रथम व तृतीय भाग में छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं। वित्तीय स्थितिः वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को अक्टूबर मास में वित्तीय पहलुओं को अधिक सबल बनाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आय के संबंधित स्रोतों को उच्चता के मुकाम तक पहुंचाने में तरक्की के संकेत हैं। चाहे वह सेवाओं के क्षेत्र हो या फिर व्यवसाय के क्षेत्र हो, इस माह के दूसरे व अंतिम भाग में अधिक वांछित परिणामों की आवृत्ति रहेगी। शेष भाग में धन संदर्भों में चिंताएं उभर सकती हैं। शिक्षा एवं ज्ञानः अक्टूबर मास में वृष राशि के जातक व जातिकाओं को शैक्षिक व प्रतियोगी क्षेत्रों सहित ज्ञान-विज्ञान के स्तर को उच्च करने में उम्मीदों से कहीं अधिक सफलता प्राप्त होने के आसार रहेंगे। बशर्तें पूरे तन मन से प्रयासों को जारी रखना होगा। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो संबंधित विषयों में महारथ हासिल होने के योग रहेंगे। इस मास के दूसरे व चतुर्थ भाग आपको इच्छित परिणाम देने वाले रहेंगे। अन्य भागों में चिंताएं हो सकती हैं। स्वास्थ्यः अक्टूबर मास में वृष राशि के जातक व जातिकाओं को सेहत को पुष्ट व सबल रखने मे महती कामयाबी के योग रहेंगे। यदि पहले से कोई दर्द हैं, तो उन्हें समाप्त करने में इस मास आप कामयाब रहेगे। नियमित दिनचर्या का लाभ इस माह कहीं उम्मीदों से अधिक होने वाला रहेगा। इस मास के प्रथम, द्वितीय व अंतिम भाग अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम देने वाले रहेगे। किन्तु तृतीय भाग में प्रतिकूल परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। उपयोगी उपायः वृष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेंगेः ऊॅं ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः मंत्र का जाप व दान करें। गाय को हरा चारा व 100 ग्राम गुड़ खिलाना चाहिये। शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्ति अंधे, लूले, लंगड़ों को मीठे पदार्थों का दान देना चाहिए। श्री हरि के नाम का जाप करना व करवाना चाहिए।

Read More >>
Gemini

मिथुन मासिक राशिफल अक्टूबर 2018 माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः अक्टूबर माह मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यवसाय के संबंधित क्षेत्रों में मनोनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा। यदि आप प्रतियोगी क्षेत्रों में आगे बढ़ने की तमन्ना रखते हैं, तो इस माह आपको व्यापक कामयाबी रहेगी। बहुत सम्भव हैं, कि कार्य क्षेत्र में आपके अधिकारों को विस्तारित किया जाए। इस मास के प्रथम व तृतीय भाग श्रेष्ठ परिणाम देने वाले रहेगे। शेष भाग में मध्यम परिणाम रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को अक्टूबर मास में स्वजनों के मध्य समांजस्य स्थापित करने व पारिवारिक एकता को बनाए रखने में महती प्रगति के योग रहेंगे। निजी संबंधों में भी इस मास आपके प्रीति व प्यार का स्तर उच्च रहेगा। साथी के मध्य वांछित वार्ताओं का क्रम छिड़ सकता है। इस माह के प्रथम, द्वितीय व अंतिम भाग शुभ तथा तृतीय भाग में प्रतिकूलता की स्थिति रहेगी। वित्तीय स्थितिः अक्टूबर मास मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को वित्तीय पहलुओं को सबल करने तथा रहन-सहन के स्तर को उम्दा बनाने के लिहाज से अनुकूल रहेगा। चाहे आप सेवारत हो या फिर व्यापारिक गतिविधियों में संलग्न हो इस माह वांछित परिणाम आपकी झोली में रहेगे। इस मास के प्रथम, द्वितीय व अंतिम भाग उम्मीदों से कहीं अधिक शुभ परिणाम देने वाले रहेंगे। अन्य भागों में चिंताएं हो सकती हैं। शिक्षा एवं ज्ञानः मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को माह अक्टूबर में कार्मिक हुनर को बढ़ाने व व्यवसायिक कौशल को उच्च करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। बहुत सम्भव है, आपको इस माह बुद्धिजिवियों की श्रेणी का पुरूस्कार प्राप्त हो, इस माह के प्रथम, द्वितीय व अंतिम भाग आपको मनोनुकूल परिणाम देने वाले रहेंगे। शेष भागों में संबंधित पहलुओं को उच्च करने हेतु कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्यः मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को अक्टूबर मास में शारीरिक सबलता को बनाएं रखने व पहले की पीड़ाओं को दूर करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। तन को सुगठित रखने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस माह के प्रथम व द्वितीय भाग यद्यपि अधिक अनुकूल परिणाम देने वाले रहेगे। शेष भाग में सेहत को खिलाएं रखने की चिंताएं उभर सकती है। संयम व साहस का क्रम अपेक्षित रहेगा। उपयोगी उपायः मिथुन राशि के जातको को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः ऊॅं ब्रां बीं ब्रौं सः बुधाय नमः मंत्र का जाप करें। पक्षियों को साफ-सुथरा दाना और पीने के पानी का इंतजाम। देवालय की सौंदर्यंता बढ़ाने व में सहयोग, पास-पड़ोस में सफाई का इंतजाम। गाय को हरा चारा व 100 ग्राम गुड़ के साथ दाना खिलाना चाहिये।

Read More >>
Cancer

कर्क मासिक राशिफल अक्टूबर 2018 माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः अक्टूबर माह में कर्क राशि के जातक व जातिकाओं को इच्छित रोजगार प्राप्त करने में कामयाबी रहेगी। इस मास किसी मित्र से वांछित संस्थान में सेवाओं के अवसरों का पता चलेगा। यदि आप कार्यरत हैं, तो इस मास आपके अधिकारों को बढ़ाए जाने के योग रहेगे। व्यवसायिक जीवन को धीरे-धीरे प्रगति की ओर ले जाने के संकेत हैं। वैसे इस मास के द्वितीय व चतुर्थ भाग अधिक अनुकूल रहेंगे। शेष भाग प्रतिकूल रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः अक्टूबर माह कर्क राशि के जातक व जातिकाओं को स्वजनों के मध्य परस्पर समांजस्य देने वाला रहेगा। इस माह आप अपने निजी संबंधों में अरमान मे मुताबिक बढ़त बनाएं रखने की ओर अग्रसर रहेंगे। वैसे इस माह के प्रथम, द्वितीय व अंतिम भाग साथी के साथ निकटता हेतु अनुकूल रहेगे। इस दौरान आप पुराने मतभदों को पाटने में कामयाब रहेंगे। किन्तु तृतीय भाग में निजी संबंधों की प्रीति कमतर रहेगी। वित्तीय स्थितिः कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को अक्टूबर माह में वित्तीय स्थिति को पुख्ता करने में महती कामयाबी के संकेत रहेंगे। जीवन सुखद व समृद्ध करने के शुभ संकेत प्राप्त होने के आसार रहेंगे। आप सोच रहे होगे कि आखिर यह सब कैसे इस माह सम्भव होगा। किन्तु गृहीय स्थिति संकेत दे रही कि आप जिस स्तर में हैं, उससे आगे इस मास जरूर बढ़ेगे। इस मास के प्रथम, द्वितीय व चतुर्थ भाग अनुकूल व शेष भाग प्रतिकूल रहेगे। शिक्षा एवं ज्ञानः कर्क राशि के जातकों को माह अक्टूबर में वार्षिक पाठ्य क्रमों सहित तकनीक व प्रबंधन सहित संबंधित ज्ञान को निखारने में तरक्की रहेगी। इस मास आपको बौद्धिक कुशाग्रता हेतु सम्मानित किए जाने के योग रहेंगे। इस मास का पहला, दूसरा व चौथा भाग अधिक अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। किन्तु तृतीय भाग में चिंताएं हो सकती हैं। आप अनुसंधान, सौंदर्य, उत्पादन, निर्माण, आदि के कार्मिक कौशल को समुन्नत करने में कामयाब रहेंगे। स्वास्थ्यः कर्क राशि के जातक व जातिकाओं को अक्टूबर मास में स्वास्थ्य को अच्छा रखने में कदम-कदम पर सफलताएं हाथ लगेगी। इस मास रोग-प्रतिरोधक क्षमताओं को बढ़ाने में महती कामयाबी के योग रहेंगे। पहले की यदि कोई पीड़ाएं व रोग हैं, तो उन्हें इस मास के प्रथम व तृतीय भाग में समाप्त करने में महती प्रगति रहेगी। किन्तु शेष भाग में चिंताएं हो सकती हैं। आप संयमित दिनचर्या के लिए अपने आप उत्साहित रहेगे। उपयोगी उपायः कर्क राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः गंगादि तीर्थों का सेवन व तीर्थ जलों से स्नान करना चाहिए। प्रां प्रीं प्रौं सः शनये नमः मंत्र का जाप करें। गौ सेवा हेतु हरे चारे व पानी का इंतजाम करें। गरीब बच्चों को मीठी वस्तुओं का दान दंे।

Read More >>
Leo

सिंह मासिक राशिफल अक्टूबर 2018 माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः अक्टूबर माह में सिंह राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर को संवारने के अनुकूल अवसर रहेंगे। निजी व सरकारी संस्थाओं में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। यदि आप सेवारत हैं, तो इस मास आपको अच्छे कार्यकर्ता होने का सम्मान दिए जाने के योग रहेंगे। इस मास के प्रथम, मध्य व अंतिम भाग में व्यापारिक जीवन में बढ़त बनाने रखने में कामयाब रहेंगे। किन्तु तृतीय भाग में चिंताएं हो सकती हैं। प्रेम एवं सम्बंधः अक्टूबर मास सिंह राशि के जातक व जातिकाओं को पारिवारिक जीवन के मध्य तालमेल स्थापित करने के अवसर देने वाला रहेगा। इतना ही नहीं आप पहले के मतभेदों को दूर करने में भी उत्साहित रहेगे। निजी संबंधों में प्रीति व प्यार की स्थिति आपको प्रसन्नता देने वाली रहेगी। वैसे इस माह के प्रथम व तृतीय भाग अपेक्षित परिणाम देने वाले रहेंगे। किन्तु द्वितीय व चतुर्थ में कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है। वित्तीय स्थितिः सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को अक्टूबर माह में वित्तीय समृद्धि को बढ़ाने तथा उनसे इच्छित लाभ प्राप्त करने में कामयाबी के योग रहेंगे। वैसे इस माह आप अपने खान-पान की पौष्टिकता सहित उन अनेक पहलुओं पर विचार करेगे। जिससे जीवन बेहतर रहेगा। साथ ही आमदनी का स्तर उच्च हो, इस माह के शुरूआत व तृतीय भाग में आपको वांछित परिणाम रहेगे। किन्तु शेष भागों में चिंताएं हो सकती हैं। शिक्षा एवं ज्ञानः अक्टूबर माह सिंह राशि के जातक व जातिकाओं के बौद्धिकता को और प्रखर करने वाला रहेगा। यदि आप विद्यार्थी हैं, तो इस माह आप संबंधित विषयों में मज़बूत पकड़ बनाने तथा अपने प्रतिस्पर्धी को बड़ी आसानी से पीछे छोड़ने हेतु उत्साहित रहेगे। वैसे इस मास के शुरूआती दौर से ही आपको इच्छित परिणाम प्राप्त होने के संकेत रहेगे। इस मास का तृतीय भाग भी अनुकूल रहेगा। शेष भाग में मुस्तैदी अपेक्षित रहेगी। स्वास्थ्यः अक्टूबर मास सिंह राशि के जातक व जातिकाओं को शारीरिक क्षमताओं को बढ़ाने के अनुकूल अवसर देने वाला रहेगा। बहुत सम्भव है, कि आप नियमित व्यायाम की तरफ रूख करेगे। आप सुगठित स्वास्थ्य के धनी रहेगे। जरूरत हैं, तो आलस्य से बचने की। वैसे इस मास के द्वितीय व चतुर्थ भाग अधिक शुभ परिणाम देने वाले रहेगे। शेष भाग में सेहत संदर्भों में चुनौती उभर सकती है। उपयोगी उपायः सिंह राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः गरीब बच्चों में शैक्षिक सामाग्री का दान करें। धर्म स्थलों में धार्मिक सामाग्री का दान करें। ऊॅं ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः मंत्र का जाप व दान करे। हल्दी व तिलों से स्नान व देव दर्शन करें।

Read More >>
Virgo

कन्या मासिक राशिफल अक्टूबर 2018 माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः अक्टूबर माह में कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को व्यावसायिक जीवन को अधिक सुन्दर व प्रभावशाली बनाने में प्रगति रहेगी। यदि आप निजी व सरकारी क्षेत्रों की संस्थाओं में कार्यरत हैं, तो इस मास आपको नई पहचान प्राप्त होने के योग रहेंगे। वैसे इस माह प्रथम व तृतीय भाग अधिक अनुकूल रहेगे आपके प्रयासों का बढ़िय लाभ रहेगा। इस मास के द्वितीय व चतुर्थ भाग प्रतिकूल हो सकते हैं। प्रेम एवं सम्बंधः अक्टूबर माह में कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को पारिवारिक लोगों के मध्य तालमेल को बढ़ाने में वांछित प्रगति प्राप्त होने के आसार रहेंगे। बात करें आपके प्रेम व प्रीति की तो इस मास के दूसरे व तीसरे भाग में आपको वांछित परिणाम रहेंगे। साथी के मध्य वैचारिक मतभदों को हल करने में प्रगति रहेगी। इस मास के प्रथम व चतुर्थ भाग संबंधित मामलों में चुनौती दे सकते हैं। वित्तीय स्थितिः अक्टूबर माह में कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय पहलुओं को उच्च करने में सफलता मिलेगी। इस मास आप वित्तीय उन्नति से उत्साहित होकर घर-गृहस्थी को संजाने संवारने हेतु उत्सुक रहेगे। यदि आप व्यवसाय से संबंध रखते हैं, तो इस मास के द्वितीय व तृतीय भाग मे आपको वांछित तरक्की देने वाले रहेंगे। किन्तु प्रथम व चतुर्थ भाग में चिंताएं हो सकती हैं। शिक्षा एवं ज्ञानः अक्टूबर माह में कन्या राशि के जातक व जातिकाओ का विवेक उम्दा किस्म का रहेगा। चाहे वह लेखन, कला, साहित्य, प्रबंधन, वाणिज्य के संबंधित क्षेत्र हो या फिर तकनीक के क्षेत्र हो, संबंधित क्षेत्रों में कामयाबी का परचम फहराने की न केवल कल्पना करेंगे। बल्कि बहुत हद तक उसे साकार करके दिखा भी देगे। स्वास्थ्यः अक्टूबर माह में कन्या राशि के जातक व जातिकाओं का स्वास्थ्य सुखद व सुन्दर रहेगा। शरीर सुडौल रहेगा। यदि पहले से कोई पीड़ाएं चली आ रही हैं, तो उनको समाप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग अधिक अनुकूल परिणाम देने वाले रहेगे। प्रथम व चतुर्थ भाग में सेहत को लेकर अधिक मुस्तैद होना पडे़गा। जिससे होने वाले जुकाम आदि से बचा जा सके। उपयोगी उपायः कन्या राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः बच्चों को मीठी रेवड़ियों का प्रसाद बांटे और उपयोगी शैक्षिक सामाग्री दान दें। ऊॅं द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः मंत्र का जाप करें। जल में तिल मिलाकर स्नान करें। देवालय व उसके आसपास जुड़ने वाले सभी रास्तों को स्वच्छ रखें।

Read More >>
Libra

तुला मासिक राशिफल अक्टूबर 2018 माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः अक्टूबर माह में तुला राशि के जातक व जातिकाओं को वांछित संस्थाओं में कार्य करने तथा अपनी प्रतिभा का सही प्रदर्शन करने की उत्सुकता साफ तौर पर रहेगी। आप कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में दबदबा बनाने में कामयाब रहेंगे। वैसे इस मास के द्वितीय व तृतीय भाग आपको कार्मिक व व्यावसायिक बेहतरी देने वाले रहेगे। किन्तु प्रथम व चतुर्थ भाग में चिंताएं उभरने के आसार रहेंगे। प्रेम एवं सम्बंधः तुला राशि के जातक व जातिकाओं को अक्टूबर मास में घर-आंगन में परस्पर सहयोग व समांजस्य को विकसित करने में उल्लेखनीय प्रगति रहेगी। आपके व्यावहार मृदु रहेंगे। निजी रिश्तों में प्रीति की बयार बहेगी। साथी के मध्य पुनः सुलह-समझौता करने की उत्सुकता रहेगी। वैसे इस मास के द्वितीय व तृतीय भाग संबंधों को अच्छा बनाने वाले रहेगे। किन्तु प्रथम व चतुर्थ भाग में सम्भव है कि प्रतिकूल परिणाम रहे। वित्तीय स्थितिः अक्टूबर मास तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय संदर्भों में रूतबा देने वाला रहेगा। इस मास आपको उम्मीद से कहीं अधिक धन लाभ होने के आसार रहेंगे। चाहे आप कार्यरत हो या फिर व्यापारिक संचालक हो, आपको वांछित परिणाम इस मास के द्वितीय व तृतीय भाग में रहेंगे। इस मास के पहले व चौथे भाग में छोटी-छोटी चिंताएं उभरने के आसार रहेगे। धैर्य अपेक्षित रहेगा। शिक्षा एवं ज्ञानः तुला राशि के जातक व जातिकाओं को माह अक्टूबर में वार्षिक पाठ्यक्रमों सहित व्यवसायिक शिक्षा में उन्नति के संकेत रहेगे। आज आपके ज्ञानात्मकता को संबंधित अधिकारियों द्वारा सराहे जाने के योग रहेंगे। आप संबंधित विषयों में कामयाबी का डंका बजाएंगे इसमें कोई संदेह नहीं है। इस मास के दूसरे व तीसरे भाग में संबंधित क्षेत्रों में शुभ परिणाम रहेंगे। किन्तु प्रथम व चतुर्थ भाग में प्रतिकूल परिणाम होने के आसार हैं। स्वास्थ्यः अक्टूबर माह में तुला राशि के जातक व जातिकाओं को सेहत को सुडौल रखने तथा शक्ति को बढ़ाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। यदि पूर्व की कोई पीड़ाएं हैं, तो अनायास ही उन्हें इस माह आप दूर करने को उत्सुक रहेगे। वैसे इस मास के द्वितीय च चतुर्थ भाग अधिक अनुकूल रहेगे। शेष भाग में सेहत मामलों में मध्यम परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। उपयोगी उपायः तुला राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः तीर्थ के जल में हल्दी मिलाकर स्नान करें। ज्ञानी, पूज्य व्यक्ति व बच्चों को पौष्टिक वस्तुओं का दान दें। ऊॅं द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः मंत्र का जाप करें। गाय को हरा चारा खिलाएं व पक्षियों को दाना डालें।

Read More >>
Scorpio

वृश्चिक मासिक राशिफल अक्टूबर 2018 माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः इस अक्टूबर माह में वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाएं वांछित क्षेत्रों में अपने कैरियर को चमकाने में कामयाब रहेगे। तकनीक, प्रबंधन, चिकित्सा, कानून सहित नेतृत्व के संदर्भों में इस माह मज़बूत पकड़ बनाने के कोशिशें तेज करेगे। किसी योग्य शिक्षक की तलाश रहेगी। इस माह के शुरूआती दौर से ही कैरियर को संवारने के सुनहरे अवसर रहेंगे। वैसे इस माह का चतुर्थ भाग भी अनुकूल रहेगा। शेष भाग में चिंताएं हो सकती हैं। प्रेम एवं सम्बंधः अक्टूबर माह में वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं को अपनो तथा नाते रिश्तेदारों के मध्य परस्पर सहयोग रहेगा। आपकी छवि एक सुन्दर व सुलझे हुए व्यक्ति के रूप में रहेगी। बात करें, आपके निजी रिश्तों की, तो इस माह के द्वितीय भाग से ही साथी के मध्य रोचक वार्ताओं का क्रम रहेगा। वैसे इस माह के चतुर्थ भाग में आप प्रेम संबंधों की मधुरता को बढ़ाने में कामयाब रहेगे। शेष भाग में चिंताएं हो सकती हैं। वित्तीय स्थितिः अक्टूबर मास में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय मामलों को उच्च करने में वांछित प्रगति के योग रहेंगे। इस माह आप अपने पूंजी के स्तर को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। साथ ही यदि कोई नूतन योजनाओं को शुरू करना चाह रहें हैं, तो भी आपको धनाभाव आड़े नही रहेगा। इस माह वांछित वस्तुओं की खरीद में कामयाब रहेगे। इस माह के द्वितीय व अंतिम भाग अनुकूल तथा प्रथम व तृतीय भाग प्रतिकूल रहेगे। शिक्षा एवं ज्ञानः वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को माह अक्टूबर में ज्ञान व शिक्षा के संबंधित क्षेत्रों में वांछित प्रगति रहेगी। चाहे वह तकनीक, प्रबंधन, साहित्य, सौंदर्य के क्षेत्र हो या फिर उत्पादन, निर्माण, लेखन, सम्पादन फिल्म के संबंधित क्षेत्र हो, इस माह आप सफलता का झंड़ा गाड़ देगे। वैसे इस मास के द्वितीय व चतुर्थ भाग अधिक अनुकूल रहेंगे। शेष भाग में कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्यः अक्टूबर मास वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं के स्वास्थ्य को सुखद व सुन्दर रखने वाला रहेगा। यदि पहले की कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना तय है। बशर्तें संतुलित दिनचर्या के क्रम को अवरूद्ध न करें। इस माह के प्रथम, तृतीय, अंतिम भाग में स्वास्थ्य अच्छा व खिला हुआ रहेगा। किन्तु द्वितीय भाग में छोटी-छोटी चिंताएं उभर सकती हैं। अधिक तले, भुने पदार्थो के सेवन से बचना रहेगा। उपयोगी उपायः वृश्चिक राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः श्री गणेश भगवान का दर्शन व पूजन करें। ऊॅ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः मंत्र का जाप करंे। जलाशय, गौशाला, देवालय के मार्गों को स्वच्छ करें या करवाएं। बंदरों को भीगे हुए चने डालें।

Read More >>
Sagittarius

धनु मासिक राशिफल अक्टूबर 2018 माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः अक्टूबर माह में धनु राशि के जातक व जातिकाओं को रोजगार प्राप्त करने में महती प्रगति रहेगी। प्राप्त रोजगार के क्षेत्रों में अपनी क्षमताओं के बढ़िया प्रदर्शन से आगामी समय में अच्छे कैरियर की राह और आसान करेंगे। वैसे कुछ कठिन मामलों को इस माह के दूसरे व चौथे भाग में हल करने में कामयाबी रहेगी। इस मास के प्रथम व तृतीय भाग पुनः चुनौती भरे हो सकते हैं, संबंधित क्षेत्रों में सचेत रहे। प्रेम एवं सम्बंधः अक्टूबर माह धनु राशि के जातक व जातिकाओं को पारिवारिक जीवन के लड़ाई झगड़ों को दूर करने तथा पारिवारिक एकजुटना को बढ़ाने की इच्छा रहेगी। अर्थात् पूर्व के मतभेदों को समाप्त करने की जोरदार पहल रहेगी। निजी संबंधों में इस मास के द्वितीय व चतुर्थ भाग अधिक सुखद परिणाम देने वाले रहेंगे। किन्तु प्रथम व तृतीय भाग में रिश्तों की मिठास में कमी झलक सकती है। वित्तीय स्थितिः अक्टूबर मास धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय संदर्भों को मज़बूत बनाने के अनेक सुखद अवसर देने वाला रहेगा। कहीं न कहीं से धन की वृद्धि रहेगी। वैसे इस मास के दूसरे व चौथे भाग नगदी पूंजी बढ़ाने के लिहाज से अधिक अनुकूल रहेगे। आपके जीवन स्तर में सकारात्मक बदलाव के योग रहेंगे। किन्तु प्रथम व तृतीय भाग में वांछित परिणामों हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। शिक्षा एवं ज्ञानः अक्टूबर मास में धनु राशि के जातकों को वार्षिक पाठ्यक्रमों व तकनीक शिक्षा के संदर्भों में ख्याति प्राप्त होने के योग रहेंगे। यदि आप प्रतियोगी व क्रीड़ा संदर्भों में नई ऊंचाइयों को छूने को आतुर हैं, तो इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग आपके लिए अच्छे साबित रहेगे। किन्तु पहले व तीसरे भाग में संबंधित क्षेत्रों में मुस्तैदी बनाए रखना होगा। स्वास्थ्यः अक्टूबर माह में धनु राशि के जातक व जातिकाओं को स्वास्थ्य को बेहतरीन बनाने के सुखद अवसर रहेगे। इस माह के प्रथम व तृतीय भाग में आप स्वास्थ्य संदर्भों में ताजगी का एहसास करेंगे। इस दौरान आप हर कदम में सेहत को सुधारने में कामयाब रहेगे। किन्तु द्वितीय व चतुर्थ भाग में मौसमी बीमारियों की आशंका रहेगी। उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः ऊॅं ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरवै नमः मंत्र का जाप करें व दान दें। गाय को हरे चारे व पानी के साथ ही छाया की व्यावस्था करना। निः शुल्क स्वच्छ शीतल जल का दान। (सार्वजानिक प्रयोग हेतु) बंदरों को मौसमी फलों का दान।

Read More >>
Capricorn

धनु मासिक राशिफल अक्टूबर 2018 माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः अक्टूबर माह में धनु राशि के जातक व जातिकाओं को रोजगार प्राप्त करने में महती प्रगति रहेगी। प्राप्त रोजगार के क्षेत्रों में अपनी क्षमताओं के बढ़िया प्रदर्शन से आगामी समय में अच्छे कैरियर की राह और आसान करेंगे। वैसे कुछ कठिन मामलों को इस माह के दूसरे व चौथे भाग में हल करने में कामयाबी रहेगी। इस मास के प्रथम व तृतीय भाग पुनः चुनौती भरे हो सकते हैं, संबंधित क्षेत्रों में सचेत रहे। प्रेम एवं सम्बंधः अक्टूबर माह धनु राशि के जातक व जातिकाओं को पारिवारिक जीवन के लड़ाई झगड़ों को दूर करने तथा पारिवारिक एकजुटना को बढ़ाने की इच्छा रहेगी। अर्थात् पूर्व के मतभेदों को समाप्त करने की जोरदार पहल रहेगी। निजी संबंधों में इस मास के द्वितीय व चतुर्थ भाग अधिक सुखद परिणाम देने वाले रहेंगे। किन्तु प्रथम व तृतीय भाग में रिश्तों की मिठास में कमी झलक सकती है। वित्तीय स्थितिः अक्टूबर मास धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय संदर्भों को मज़बूत बनाने के अनेक सुखद अवसर देने वाला रहेगा। कहीं न कहीं से धन की वृद्धि रहेगी। वैसे इस मास के दूसरे व चौथे भाग नगदी पूंजी बढ़ाने के लिहाज से अधिक अनुकूल रहेगे। आपके जीवन स्तर में सकारात्मक बदलाव के योग रहेंगे। किन्तु प्रथम व तृतीय भाग में वांछित परिणामों हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। शिक्षा एवं ज्ञानः अक्टूबर मास में धनु राशि के जातकों को वार्षिक पाठ्यक्रमों व तकनीक शिक्षा के संदर्भों में ख्याति प्राप्त होने के योग रहेंगे। यदि आप प्रतियोगी व क्रीड़ा संदर्भों में नई ऊंचाइयों को छूने को आतुर हैं, तो इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग आपके लिए अच्छे साबित रहेगे। किन्तु पहले व तीसरे भाग में संबंधित क्षेत्रों में मुस्तैदी बनाए रखना होगा। स्वास्थ्यः अक्टूबर माह में धनु राशि के जातक व जातिकाओं को स्वास्थ्य को बेहतरीन बनाने के सुखद अवसर रहेगे। इस माह के प्रथम व तृतीय भाग में आप स्वास्थ्य संदर्भों में ताजगी का एहसास करेंगे। इस दौरान आप हर कदम में सेहत को सुधारने में कामयाब रहेगे। किन्तु द्वितीय व चतुर्थ भाग में मौसमी बीमारियों की आशंका रहेगी। उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः ऊॅं ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरवै नमः मंत्र का जाप करें व दान दें। गाय को हरे चारे व पानी के साथ ही छाया की व्यावस्था करना। निः शुल्क स्वच्छ शीतल जल का दान। (सार्वजानिक प्रयोग हेतु) बंदरों को मौसमी फलों का दान।

Read More >>
Aquarius

कुम्भ मासिक राशिफल अक्टूबर 2018 माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः अक्टूबर माह में कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को अच्छी संस्थाओं के मध्य काम करने व कैरियर को चमकाने के अनेक सुनहरे अवसर रहेंगे। यदि आप स्वतः का व्यवसाय करते हैं, तो भी इस माह आप अपने प्रतिभा के द्वारा सफल व्यापारियों की श्रेणी गिने जाएंगे। इस मास के पहले, तीसरे व अंतिम भाग आपके लिए अधिक अनुकूल रहेंगे। सम्भव है, कि दूसरे भाग में कठिन परिश्रम करना पड़े। प्रेम एवं सम्बंधः अक्टूबर माह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को नाते-रिश्तों को मधुर बनाने व पूर्व के मनमुटाओं को समाप्त करने में प्रगति के योग रहेंगे। इस मास आप पारिवारिक एकजुटता को बढ़ाने में खासी दिलचस्पी दिखा सकते हैं। प्यार व प्रीति के मामलों में आप इस मास के प्रथम व तीसरे भाग में अधिक अनुकूल परिणाम प्राप्त करेगे। किन्तु दूसरे व चतुर्थ भाग में छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती हैं। वित्तीय स्थितिः अक्टूबर मास मे कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय मामलों में अधिक सफलताएं प्राप्त होने के आसार रहेंगे। संबंधित आय के स्रोतों से इस मास अधिक मुनाफा रहेगा। वैसे इस मास के पहले व तीसरे भाग में आप कार्य व व्यापार के क्षेत्रों को फायदेमंद बनाने में कामयाब रहेंगे। इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग संबंधित मामलों में सुस्ती दे सकते है। यथा सम्भव सतर्कता बनाएं रखें। शिक्षा एवं ज्ञानः कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को माह अक्टूबर में ज्ञान-विज्ञान के संबंधित क्षेत्रों में बढ़त हासिल होने के योग रहेंगे। प्रतियोगी व वार्षिक शिक्षा में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। इस माह आपकी गणना एक विवेकी व्यक्ति के रूप में रहेगी। वैसे इस मास के पहले व तीसरे भाग आपके लिए अधिक हितकारी रहेगे। किन्तु द्वितीय व चतुर्थ भाग प्रतिकूल रहेगे। स्वास्थ्यः स्वास्थ के मामलों में अक्टूबर माह में कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को सेहत को पुष्ट रखने तथा क्षमताओं को उच्च करने में कामयाबी रहेगी। पूर्व की पीड़ाएं हैं, तो उन्हें समाप्त करने में सफल रहेगे। वैसे इस मास के प्रथम व तृतीय भाग सेहत की तरोताजगी को बनाएं रखने के लिहाज से उत्तम रहेंगे। शेष भाग में चुनौती उभरने के आसार रहेंगे। अर्थात् स्वास्थ्य संदर्भों में मिलेजुले परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। उपयोगी उपायः कुम्भ राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः ऊॅं ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः मंत्र का जाप करें। निः शुल्क व शुद्ध जल की आबाध व्यावस्था मंदिर व मार्ग में करे। फलदार व छायादार वृक्षों संचित व रोपित करें। अनाथ बच्चों के निमित्त भोजन व जरूरी वस्तुओं का दान करें।

Read More >>
Pisces

मीन मासिक राशिफल अक्टूबर 2018 माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है: कैरियर और व्यापारः अक्टूबर मास में मीन राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर को समुन्नत करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस माह किसी प्रतिष्ठत संस्था के द्वारा आपको सेवाओं हेतु चुने जाने के योग रहेंगे। यदि आप कार्यरत हैं, तो पदोन्नति रहेगी। व्यवसायिक जीवन में उन्नति के पल रहेगे। वैसे इस मास के प्रथम व तृतीय भाग कैरियर को नई ऊंचाई देने वाले रहेंगे। शेष भाग में चिंताएं उभर सकती हैं। प्रेम एवं सम्बंधः अक्टूबर माह में मीन राशि के जातक व जातिकाओं को स्वजनों के मध्य मिलजुल कर चलने की कला होगी। यदि पूर्व के कोई मतभेद हैं, तो उन्हें दूर करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। प्रेम संदर्भों मे साथी को रिझाने की उत्सुकता रहेगी। वैसे इस माह के प्रथम व तृतीय भाग अधिक सकारात्मक रहेगे। किन्तु द्वितीय व चतुर्थ भाग में संबंधित तथ्यों को लेकर चिंताएं हो सकती हैं। वित्तीय स्थितिः अक्टूबर मास मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय पहलुओं को उच्च करने तथा रहन-सहन के स्तर को सुन्दर बनाने में कामयाबी रहेगी। इस मास संबंधित आय के स्रोतों को उच्च करने की पहल रहेगी। चाहे व निजी क्षेत्र हो या फिर सरकारी आपको कामयाबी रहेगी। वैसे इस मास के पहले व तीसरे भाग अधिक सकारात्मक परिणाम देने वाले रहेंगे। अन्य भागों में चिंताएं उभर सकती हैं। शिक्षा एवं ज्ञानः अक्टूबर माह में मीन राशि के जातकों को शैक्षिक स्तर को सुधारने व संबंधित ज्ञानार्जन को प्राप्त करने में कामयाबी रहेगी। इस माह आप प्रतियोगी क्षेत्रों सहित तकनीक के मामलों में आगे बढ़ने में कामयाब रहेंगे। आपके ज्ञान-विज्ञान का स्तर उच्च रहेगा। इस मास के प्रथम व तृतीय भाग में आपको सम्मानित किए जाने के योग रहेंगे। द्वितीय व चतुर्थ भाग में कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है। स्वास्थ्यः सेहत के लिहाज से अक्टूबर मास मीन राशि के जातक व जातिकाओं को अनूठे परिणाम देने वाला रहेगा। यदि पूर्व की पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना निश्चित है। इस मास आप स्वास्थ्य को तरोताजा रखने व सबलता को बढ़ाने में कामयाब रहेगे। आपकी रूचि सधी हुई दिनचर्या की रहेगी। वैसे इस मास के द्वितीय व चतुर्थ भाग सकारात्मक परिणाम देने वाले रहेंगे। किन्तु शेष भाग में प्रतिकूलता होने के आसार रहेंगे। उपयोगी उपायः कुम्भ राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः श्री भवानी शंकर भगवान का दर्शन पूजन व नाम जाप करें। निः शुल्क व शुद्ध जल की आबाध व्यावस्था मंदिर व मार्ग में करे। निवास स्थान, देवालय, विद्यालय, गौशाला, जलाशय के आस-पास स्वच्छता रखें। अनाथ बच्चों के निमित्त भोजन व जरूरी वस्तुओं का दान करें।

Read More >>
मेष

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिये यह वर्ष महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस साल आपकी सकारात्मक सूझ-बूझ (सोच) आपके जीवन में सकारात्मक परिणाम लायेगी। चतुर्थ भाव में राहु के कारण घर से दूर भी जाना पड़ सकता है। कार्य स्थल पर 2018 में कुछ वृद्धि की संभावना है। इस वर्ष पती पत्नि आपसी संबंधों मे कुछ कटुता न आने दें। प्रेम के मामलो में मिश्रित परिणाम सामने आयेंगे सप्तम भाव का गुरू भी आपसी सामझस्य बनाने में काफी मददगार साबित होगा। आपके शिक्षक आपकी मेहनत को सराहेंगे। अपना ध्यान लक्ष्य पर ही रखें। बच्चों की सेहत मे उतार-चढाव बना रहेगा। माता पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा। ह्रदय संबधी/ डायबीटिज संबंधी लोगो को सावधान रहना होगा। योग/ध्यान का सहारा लें। उपाय: प्रातःकाल उगते हुए सूर्य को तांबे को पात्र से अर्ध्य दें मंगलवार/शनिवार को बंदरो को गुड़ चना खिलायें, घर में मांगलिक कार्यक्रम अवश्य करायें। शुभ रंग: नारंगी, भाग्य प्रतिशत: 70

Read More >>
वृषभ

वृष राशि: वृष राशि वालों का यह वर्ष 2018 मिश्रित परिणाम लेकर आया है, अच्छे परिणाम के लिये मेहनत ज्यादा करनी होगी राशि से आठवें भाव में शनि रास्तों में बाधा डालेगा लेकिन सदमार्ग पर रहना ही सटीक उपाय होगा। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। साल के शुरूआत में Office में किसी से न उलझे वरना नुकसान होगा। कारोबार में किसी पर विश्वास न करें धार्मिक यात्रा पर जायेंगे । October2018 के बाद आर्थिक स्थिती मे सुधार होगा। कार्यों को लेकर यात्रायें लाभ देगी। विधार्थीयो को सफलता सूझ-बूझ से ही मिलेगी अपने पिता से सामंजस्य बनाना काफी लाभदायक साबित होगा। पैरों से संबंधित रोग परेशान कर सकते है। सिर दर्द/ठण्ड की परेशानी रह सकती है। उपाय: मंगलवार/शनिवार हनुमान जी को सिंदूर चढायें।शनिवार को भैरव मंदिर अवश्य जायें। जरूरतमंदों की मदद करें। शुभ रंग: लाल, भाग्य प्रतिशत: 55

Read More >>
मिथुन

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालो का वर्ष 2018 शानदार रहेगा। व्यापारिक दृष्टि से काफी सकारात्मक परिणाम साल के मध्य तक मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन में कुछ मनमुटाव देखने को मिलेगा। किसी से भी अपशब्दों का इस्तेमाल आपको परेशानी में डाल सकता है। आय के नए-नए स्त्रोत खुलेंगे। प्रेम संबंधी मामलों में यह साल शुभ रहेगा। दूषित खान-पान से (Street Food) बचें। परिवार के अकारण कलह भी (द्वितीय भाव) राहु अवश्य करायेगा। वांणी पर संयम हर तरीके से शुभता लायेगा। अकारण खर्चा भी बढ सकता है घबरायें नही।विद्यार्थी अपना कार्य समय पर करने की आदत डालें अन्यथा परिणाम शुभ नही होंगे। अपनी दवा साथ में रखें। अनिन्द्रा/तनाव बढ़ा सकता है। Doctor की सलाह लें। उपाय: विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ नित्य करें। किन्नरों का आशीर्वाद लें। पक्षियों को बाजरा डालें। शुभ रंग: नीला काला, भाग्य प्रतिशत: 60

Read More >>
कर्क

कर्क राशि: कर्क राशि वालो का 2018 मिश्रित परिणाम लेकर आया है। आपकी राशि पर राहु का प्रभाव विचारों मे भिन्नता लायेगा। अपनों से बात करते समय सावधानी रखें। स्वभाव में अचानक परिवर्तन भी कई बार परेशानी में डाल सकता है। माता-पिता की सेहत पर ध्यान जरूर दें। पेट की समस्या को नजरअंदाज न करें। व्यापार में सोच-समझकर ही निवेश करना लाभप्रद रहेगा। समय रहते कानून की मदद लें। खान-पान का विशेश ध्यान रखें। पार्टनरशिप सोच कर ही करें अन्यथा धोखा होगा। विद्यार्थी अपना ध्यान शिक्षा पर केन्द्रित करें। अपने मित्रों के साथ भी समय बितायें। प्रेम संबंधो मे कुछ खटास आ सकती है। पुरानी बिमारी जोड़ो का दर्द परेशान करेगा। किड़नी की समस्या/शुगर पर कन्ट्रोल रखें। उपाय: भगवान शिव का जाप करें, गर्म वस्त्रों का दान करें। काला तिल उड़द/कोयला का दान धार्मिक स्थल पर करें। शुभ रंग: सफेद, भाग्य प्रतिशत: 58

Read More >>
सिंह

सिंह राशि : सिंह राशि वालों के लिए साल 2018 कई सुनहरे मौके लेकर आएगा। इस साल धार्मिक कार्यो में आपका समय बीतेगा। परिवार मे छोटे-भाई बहनों की सेहत से संबंधित समस्या खत्म होगी। दाम्पत्य जीवन में जीवन साथी से अचानक वाद-विवाद परेशानी में डाल सकता है। विचारों और वांणी मे सादगी अवश्य रखें, वरना पछताना पड़ सकता है। प्रात: जल्दी उठने की आदत डालना आपको हर कार्य में सफलता दिलायेगा। पार्टनशिप से आपको फायदा भी मिलेगा लेकिन साल के मध्य के बाद। विद्यार्थियों को भरपूर सफलता मिलेगी। माता-पिता का निरादर आपको बड़ी परेशानी में अवश्य डाल देगा। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। गर्भवती महिलाओं को सतर्कता बरतनी होगी। समय पर डाक्टर की सलाह लें। गले से और नसों से संबंधित परेशानी बढ़ सकती है। उपाय: उगते सूर्य को अर्घ्य दें, नेत्रहीन लोगों को मीठा भोजन बांटे, दवा का वितरण करें। शुभ रंग: मेहरून, भाग्य प्रतिशत: 65

Read More >>
कन्या

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए साल 2018 विचारों में सकारात्मक प्रभाव लेकर आएगा। चतुर्थ भाव का शनि आपको परेशानी में डालकर एक अलग निखार देगा। कड़ी मेहनत के बाद सफलता मिलेगी। पैसों का लेन-देन सावधानी पूर्वक करें। परिवार में माहौल शांति पूर्ण रहेगा। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत की आवश्यकता होगी। नौकरीपेशा लोगों की नौकरी में बदलाव से लाभ मिलेगा। करियर में यह वर्ष ठीक-ठाक परिणाम देगा।मित्रों से संबंध पहले से बेहतर होगें। व्यापार में निवेश अनुभवी लोगों की सलाह से करें। विद्यार्थियों को कुछ समस्या बनी रह सकती है। सूझ-बूझ से किया कार्य हर परेशानी को खत्म करेगा। Digestive plub आपको समस्या में डाल सकती है। चोट लगने का भय रहेगा,इसीलिये लापरवाही न करें। उपाय: मां दुर्गा के कवच का पाठ करें, कम्बल का दान अवश्य करें। शुभ रंग: हरा, भाग्य प्रतिशत: 71

Read More >>
तुला

तुला राशि: तुला राशि वालो के लिए वर्ष 2018 काफी महत्वपूर्ण रहेगा। साल के शुरूआत में काफी जोश/उर्जा से आप भरे रहेंगे। लेकिन आपकी जल्दबाजी/क्रोध आपके सारे कार्यों पर पानी फेर सकती है। करियर के लिहाज से नौकरी/व्यापार में हर तरीके से लाभदायक रहने वाला है। सेहत का ध्यान रखाना भी जरूरी होगा। साल के मध्य के बाद विदेश यात्रा काफी लाभ देगी। जमीन-जायदाद को लेकर निवेश बहुत सावधानी पूर्वक करना होगा। धन की स्थिती अप्रैल 2018 से पहले से बेहतर हो जाएगी। विद्यार्थी पढ़ने के लिये विदेश जा सकते है। उनका यह स्वप्न अवश्य पूरा होगा। जीवन साथी से कुछ मनमुटाव आपके कार्यों में विघ्न डाल सकता है। प्रेम संबंधी मामलों में सतर्क रहना होगा। खान-पान की आदतों पर अवश्य ध्यान दें। पीठ दर्द/जोड़ो का दर्द परेशान कर सकता है।ध्यान रखें। उपाय: मां लक्ष्मी को पंचमेवा का भोग लगायें। सुहागन स्त्रीयों को वस्त्रादि दान दें। शुभ रंग: गुलाबी, भाग्य प्रतिशत: 80

Read More >>
वृश्चिक

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए साल 2018 उतार-चढाव भरा रहेगा। वित्तीय मामलो में सावधानी अवश्य बरतनी होगी।सुअवसर आपके सामने होंगे, लेकिन जल्दबाजी कार्यों को बिगाड़ सकती है। पैसा कमाने के उद्धेश्य से समय शुभ है। लेकिन व्यर्थ में पैसा न खर्चें। विद्यार्थी अपनी मेहनत से अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगें। समय का सदुपयोग उन्हें सफल बनायेगा। व्यापारिक लेन-देन सोच समझकर ही करना होगा। प्रेम संबंधो को लेकर वृश्चिक राशि के लोग थोड़ा चिंतित रह सकते है। आंखो से संबंधित रोगी तथा ह्रदय रोगी इस साल लापरवाही न बरतें। साल के मध्य के बाद आर्थिक स्थिती पहले से बेहतर हो जायेगी। निवेश सोच समझकर ही करें। उपाय: सुंदरकाण्ड का पाठ मंगलवार को करें। शहद से शिवलिंग का अभिषेक करें। शुभ रंग: सफेद, भाग्य प्रतिशत: 69

Read More >>
धनु

धनु राशि: धनु राशि वालों को साल 2018 मन मुताबिक परिणाम देगा। व्यापारिक मामलों में नये मुकाम हासिल करेंगे आप।आपकी राशि पर शनि का गोचर अधिक कर्म/मेहनत करने की प्रेरणा के साथ-साथ लाभ भी दुगना देगा। लेकिन आप गलत कार्यों पर पैसा न खर्चे। छोटे भाई-बहनों से वाद-विवाद हो सकता है। परिवार में खुशी का माहौल बनाये रखें।जल्द ही कर्ज की स्थिती से बाहर निकल आएंगें। विद्यार्थी मेहनत खूब करेंगें, लेकिन परिणाम में कुछ कमी आयेगी। नई नौकरी वाले लोगों के लिये समय शुभ रहेगा। माता पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन मार्च के बाद दिखेगा।बच्चों से संबंध पहले से बेहतर होंगें। परिवार में किसी व्यक्ति की बिमारी पर पैसा खर्च हो सकता है। बाहर के खाने से बचें, व्यायाम, योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। उपाय: सतनाज का दान करें। पीपल के पेड़ के नीचे दीया जलायें। शुभ रंग: पीला, भाग्य प्रतिशत: 59

Read More >>
मकर

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए साल 2018 शुभ परिणाम देगा। लेकिन इस वर्ष मेहनत अधिक करनी होगी। लाभ मेहनत पर ही निर्भर रहेगा।संभव है मार्ग में कई बाधायें आपका रास्ता रोकेंगी। लेकिन आप बाहर निकल आयेंगे। अपने खर्च पर रोक लगाएं वरना कर्ज की स्थिती बन सकती है। व्यापार में सोच-समझकर निवेश करें।अपनी सेंहत का ध्यान रखना भी जरूरी होगा। वरना गैस/अपच की परेशानी बढ़ सकती है।परिवार का भरपूर सहयोग आपकी सभी परेशानी दूर कर देगा।इस वर्ष विद्यार्थीयों को अपना लक्ष्य प्राप्त करने में कठिनाई नही होगी। परिवार में माहौल सुखद बना रहेगा। लेकिन पत्नी की सेहत का ध्यान रखें। मित्रता में सतर्कता भी रखें। पैर दर्द/गैस की समस्या परेशानी का सबब बन सकती है । उपाय:गणेश वन्दना रोज करें। भैरव मन्दिर में दूध अर्पण करें। शुभ रंग: नीला, भाग्य प्रतिशत: 63

Read More >>
कुंभ

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों का 2018 बेहतरीन ही नहीं शानदार भी रहने वाला है।साल 2018 आपके जीवन में सुनहरे अवसर के साथ-साथ लाभप्रद परिणाम भी लेकर आएगा। आय के नऐ-नऐ स्त्रोत मिलेंगे। मतलब मेहनत कम लाभ ज्यादा ।परिवार में स्थिती पहले से बेहतर होगी। व्यापारिक स्थल पर हर तरफ से सहयोगियों का साथ मिलेगा, साल के शुरू में कार्यों में सावधानी रखें वरना नुकसान हो सकता है। अपनी वांणी पर संयम आपको शुभता दिलायेगा। विद्यार्थीयों के लिये समय शुभ रहेगा। अपने माता-पिता/गुरूजनों/बड़ो का भूलकर भी तिरस्कार न करें। अपनी नींद को पूरा करें वरना पेट/गैस से संबंधित परेशानी बढ़ सकती है। वाहन चलाते समय सतर्क रहें,ऐसे पुरानी बीमारी से लोगों को राहत मिलेगी। उपाय: पीपल के पेड़ की सेवा करें, गणेश जी को दूर्वा चढ़ायें। बड़ो का सम्मान करें। शुभ रंग: काला, भाग्य प्रतिशत: 69

Read More >>
मीन

मीन राशि: मीन राशि वालों का 2018 बिल्कुल औसत भरा रहेगा। अपने कार्यों को सुनियोजित तरीके से करने पर शुभ परिणाम अवश्य मिलेगा। ग्रहों में परिवर्तन के कारण कार्य स्थल पर थोड़ा बदलाव करना पड़ सकता है। आफिस में होने वाली राजनीति से अपने आपको दूर रखें। अपनी माता की सेहत पर ध्यान दें, तथा परिवार में भी समय अवश्य बितायें जिससे माहौल पहले से बेहतर हो। विद्यार्थीयों की शिक्षा का क्रम ठीक चलेगा, बस कार्यों को समय पर करें। अक्टूबर 2018 के बाद आपको कुछ राहत मिलेगी। पैसों का लेन देन ध्यान पूर्वक ही करें, वरना नुकसान होगा। दूसरो की मदद के लिये हमेशा तैयार रहें तो शुभ परिणाम भी दिखेगा। रिश्तों मे पारदर्शिता अवश्य रखें। अपने वजन को न बढ़ने दें। बाहरी खान-पान से बचें। उपाय: गुरूवार का व्रत उपवास रखें, पीले चंदन केसर का तिलक करें। शुभ रंग: पीला, भाग्य प्रतिशत: 59

Read More >>

Wallpapers

Here are some exciting "Hindu" religious wallpapers for your computer. We have listed the wallpapers in various categories to suit your interest and faith. All the wallpapers are free to download. Just Right click on any of the pictures, save the image on your computer, and can set it as your desktop background... Enjoy & share.